आईएएस, आईपीएस या आईएफएस अफसर बनने का सपना हर साल बहुत से लोग देखते हैं लेकिन इसे पूरा करना आसान नहीं है। यूपीएससी परीक्षा को सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक माना जाता है और हर कोई इस परीक्षा को पास नहीं कर सकता है। लेकिन हम आपको एक ऐसे परिवार के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमे सभी आईपीएस ऑफिसर बने।

ऐसा आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले के एक गांव अमुदला लंका में हुआ है। यहां के एम विष्णु वर्धन राव का परिवार पुलिस अफसरों वाला है। राव के परिवार में चार आईपीएस ऑफिसर हैं। जानकारी के लिए बता दें कि खुद एम विष्णु वर्धन राव, इनका बेटा एम हर्षवर्धन, बेटी एम दीपिका और दामाद विक्रांत पाटिल चारों आईपीएस ऑफिसर हैं। संभवतया यह भारत का पहला परिवार है, जिसमें पिता, बेटा, बेटी व दामाद आईपीएस हैं।

तीन राज्यों में कार्यरत हैं यह IPS Officers Family
ये चारों आईपीएस अधिकारी तीन राज्यों में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। एम विष्ण वर्धन के पास तो PPMDS व PMMS जैसे प्रतिष्ठित पुलिस पदक भी हैं।

लव मैरिज के बाद बदला कैडर
मीडिया से बातचीत में आईपीएस एम दीपिका ने बताया कि उन्होंने आईपीएस विक्रांत पाटिल से लव मैरिज की थी। मूलरूप से कर्नाटक के रहने वाले विक्रांत पाटिल को तमिलनाडु कैडर अलॉ’ हुआ था लेकिन शादी होने के बाद वे अपनी पत्नी एम दीपिका के कैडर आंध्र प्रदेश में चले आए।

Related News