अमेज़ॅन एलेक्सा को अधिक मानवीय स्पर्श देने का लक्ष्य बना रहा है। बता दे की, एलेक्सा, अमेज़ॅन की अत्यधिक सफल डिवाइस में जल्द ही एक नया फीचर होगा, जहां डिवाइस जिसमें वर्तमान में रोबोटिक वॉयस फीचर है, वह जल्द ही अपनी आवाज को एक मानवीय स्पर्श देकर अनुकूलित करने में सक्षम होगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, इस विचार को जल्द ही कुछ नेटिज़न्स से प्रतिक्रिया मिली, जिसके लिए कंपनी ने यह स्पष्ट करते हुए जवाब दिया कि प्रबंधन के पास Google और एलोन मस्क के ओपन एआई जैसे अपने प्रतिस्पर्धियों के विपरीत समाचार सुविधाओं के साथ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को पेश करने की कोई योजना नहीं है।

अभी तक कंपनी ने इस फीचर की रिलीज डेट की घोषणा नहीं की है। कई लोगों ने पहले ही इस सुविधा के दुरुपयोग के बारे में अपनी चिंताओं को उठाया है जैसे कि राजनीतिक डीपफेक का प्रचार, जो कंपनी को जनता के लिए जारी होने से पहले इस विशेष सुविधा के दुरुपयोग को कम करने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा सुविधाओं पर विचार करने के लिए मजबूर करेगा।

"एलेक्सा, क्या दादी मुझे ओज़ के जादूगर को पढ़ना समाप्त कर सकती हैं?" वीडियो में, जिसमें एक पैसे के बाद, एलेक्सा ने आदेश की पुष्टि की और कुछ सेकंड बाद अपनी आवाज उठाई। उसने बच्चे की वास्तविक दादी की तरह आवाज करने का नाटक करते हुए अधिक शांत, कम रोबोटिक आवाज में बात की।

Related News