भारत में अब जल्द ही एयर टैक्सी संभव हो सकती है यह टैक्सी का मतलब है कि आप जिस टैक्सी का इस्तेमाल करते हैं वह सड़क पर चलती है लेकिन ऐसी टैक्सी जो हवा में उड़ेगी बेसिकली आप समझ सकते हैं कि एक हवाई जहाज होगा जो अब टैक्सी के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकेगा। हालांकि यह हवाई जहाज की तरह बड़ा या आकार में विशाल नहीं होगा बल्कि एक टैक्सी की तरह होगा जिसे आप किराए पर या फिर एक जगह से दूसरी जगह जाने का भाड़ा दे कर जा सकते हैं।

हाल ही में केंद्रीय मंत्रालय में शामिल हुए ज्योतिराज सिंधिया ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा है कि भारत सरकार द्वारा नए ड्रोन नियम लागू किए गए हैं जिनके तहत आने वाले दिनों में हवाई टैक्सी संभव हो सकेगी।

उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज कहा, "मेरा मानना ​​​​है कि ऐसी संभावना है कि सड़क पर चलने वाली टैक्सियों की तरह, हम हवा में टैक्सी देखते हैं, ड्रोन नीति के तहत।" मंत्रालय ने 25 अगस्त की एक अधिसूचना में ड्रोन संचालन के संबंध में नियमों में ढील दी। इसने ड्रोन को संचालित करने के लिए भरे जाने वाले फॉर्मों की संख्या को 25 से घटाकर 5 कर दिया।

वही क्या आपको लगता है कि भारत में एयर टैक्सी आने वाले सालों में देखी जा सकती है और क्या यह टैक्सी की कल्पना कर पाना संभव है इसे लेकर अपनी राय जरूर हमें बताएं।

Related News