एयर इंडिया लिमिटेड ने असिस्टेंट मैनेजर और स्टेशन मैनेजर समेत कई पदों पर भर्ती निकाली है. जारी अधिसूचना के मुताबिक इस वैकेंसी के जरिए कुल 30 पद भरे जाएंगे. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट airindia.in पर जाना होगा।

एयर इंडिया लिमिटेड द्वारा जारी इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है। उम्मीदवारों के पास आवेदन करने के लिए 17 अगस्त तक का समय है। इन पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक है. जो उम्मीदवार इस वैकेंसी के लिए आवेदन नहीं कर पा रहे हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और जल्द ही आवेदन करें। आवेदन की समय सीमा समाप्त होने पर वेबसाइट को हटा दिया जाएगा।

इस पद पर भर्ती

बीपीओ टीम लीडर - 1 पद

मैनेजर (ट्रेड सेल्स) - 1 पद

ऑफिसर / एएम सेल्स (सेल्स सपोर्ट एंड मार्केट एनालिस्ट) - 1 पद

अधिकारी / एएम (उपभोक्ता शिकायत) -1 पद

असिस्‍टेंट मैनेजर/डिप्‍टी मैनेजर/मैनेजर - 5 पद

स्टेशन मैनेजर (भारत राज्य) - 14 पद

एजीएम (आईओसीसी) - 1 पद

आईटी हेड - 1 पद

एजीएम (चिकित्सा सेवा) - 1 पद

सीनियर सुपरवाइजर (मेडिकल) - 1 पद

ग्राउंड इंस्ट्रक्टर (टेक्निकल / ऑपरेशंस) - 3 पद

योग्यता

इस वैकेंसी (एआईएल भर्ती 2021) में बीपीओ टीम लीडर के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी स्ट्रीम में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा, उम्मीदवार को कॉल सेंटर में काम करने का दो साल का अनुभव होना चाहिए। वहीं आईटी हेड के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास कंप्यूटर साइंस में बीए या एमसीए की डिग्री होनी चाहिए। एजीएम (चिकित्सा सेवा) के पद के लिए उम्मीदवार के पास एमबीबीएस की डिग्री होनी चाहिए।

इस तरह अप्लाई करें

इस वैकेंसी (AIL भर्ती 2021) के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट से आवेदन पत्र डाउनलोड करें। आवेदन करने के लिए, उम्मीदवार को आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना के साथ आवेदन पत्र डाउनलोड करना होगा और इसे एलायंस एयर, कार्मिक विभाग, जोधन भवन, डोमेस्टिक टर्मिनल -1, आईजीआई एयरपोर्ट, नई दिल्ली -110037 पर भेजना होगा। स्पीड पोस्ट की आवश्यकता होगी।

चयन प्रक्रिया

इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन साक्षात्कार प्रक्रिया के माध्यम से किया जाएगा। उम्मीदवार इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए जारी ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

Related News