होली का त्योहार आ रहा है। अगर आपका भी इस होली की मस्ती के साथ होली फैशन ट्रेंड को फॉलो करने का मन है, लेकिन महंगे कपड़ों पर होली के रंग के दाग न लगने का डर है तो आज हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आए हैं, जो आपकी मदद कर सकते हैं. आइए जानते हैं इनके बारे में।

कपड़ों से रंग छुड़ाने के लिए आजमाएं ये तरीके-

नेल-पेंट रिमूवर- अगर आप कपड़ों पर लगे रंगों के दाग हटाना चाहते हैं तो रुई में थोड़ा सा नेल पेंट रिमूवर लगाकर दाग वाली जगह पर लगाएं। जिसके बाद दाग लगे कपड़ों को पानी से धो लें।

कॉर्न स्टार्च- आप दूध में कॉर्न स्टार्च को अच्छी तरह मिला लें और इस पेस्ट को दाग वाले कपड़े पर लगाकर कुछ देर के लिए ऐसे ही छोड़ दें. उसके बाद कपड़े को ब्रश से रगड़ कर साफ कर लें, दाग निकल जाएगा।

नींबू का रस- रंगीन कपड़ों को नींबू के रस में कुछ देर के लिए रख दें। इसके बाद कपड़ों पर आधा कप नींबू का रस लगाकर साबुन से धो लें। इससे कपड़ों से रंग निकल जाएगा।

दही- रंगीन कपड़े को साफ करने के लिए दही में भिगोकर कुछ देर के लिए अलग रख दें। वहीं कुछ देर बाद जिस जगह कपड़े पर रंग लगा है, उसे अपने हाथों से रगड़ कर साफ कर लें।

बेकिंग सोडा- कपड़ों से रंग हटाने के लिए आप बेकिंग सोडा का इस्तेमाल कर सकते हैं।

टूथपेस्ट- कपड़े से रंग छुड़ाने के लिए आप बिना सूजन वाला टूथपेस्ट ले सकते हैं और उस कपड़े पर लगा सकते हैं जहां रंग लगा हो। उसके बाद जब टूथपेस्ट सूख जाए तो कपड़े को डिटर्जेंट से धो लें।

Related News