ज्योतिष विद्या के जानकारों का कहना है कि गुरु का यह राशि परिवर्तन सभी जातकों के कार्य, व्यापार में हानि-लाभ के अतिरिक्त शासन सत्ता और न्यायिक प्रक्रिया को भी प्रभावित करने वाला होगा, विशेषकर जिन 5 राशियों का उल्लेख हम यहां करने जा रहे हैं उनके लिए बृहस्पति देव का कुंभ राशि में प्रवेश करना कई मायनों में खास रहने वाला है।


मेष राशि
वे लोग जिनका संबंध मेष राशि से है उनके लिए गुरु का यह गोचर धन लाभ के संकेत दे रहा है। संतान के प्रति आपने दायित्व पूर्ण कर पाएंगे,सात ह ही प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे लोगों के लिए भी शुभ समय है। घर-परिवार में मांगलिक कार्यों के योग भी बनेंगे।

वृषभ राशि
वृषभ राशि से संबंध रखने वाले जातकों के लिए यह गोचर नई नौकरी का प्रस्ताव लेकर आएगा,अगर बिजनेस करते हैं तो उसमें भी लाभ के संकेत मिल रहे हैं। पुश्तैनी संपत्ति से आपको लाभ प्राप्त हो सकता है,सामाजिक प्रतिष्ठा में भी बढ़ोत्तरी संभव है।

कर्क राशि
वे जातक जो कर्क राशि के अंतर्गत आते हैं उन्हें आकस्मिक धन लाभ हो सकता है। बृहस्पति का कुंभ राशि में प्रवेश करना उन्हें जॉब और बिजनेस में लाभ दिलवाएगा। आपको स्वास्थ्य का विशेष रूप से ध्यान रखना चाहिए।

तुला राशि
तुला राशि के जातक हर प्रकार से सफलता प्राप्त करने जा रहे हैं। 6 अप्रैल के बाद इनकी किसमत के सिताए बुलंदियों पर पहुंच जाएंगे, जहां एक ओर संतान पक्ष से संबंधित चिंताओं का समापन होगा वहीं शत्रुओं को पराजित करने में भी आप सफल रहेंगे। किसी नए प्रेम प्रसंग की शुरुआत संभव है।

कुंभ राशि
देवगुरु बृहस्पति का गोचर आपकी राशि में ही होने जा रहा है जिसके परिणामस्वरूप इस अवधि में आप संतान पक्ष की चिंताओं से मुक्त रहेंगे, साथ ही विवाह योग्य जातकों की विवाह में आ रही बाधाएं भी समाप्त हो जाएंगी। अगर आप व्यापार करते हैं तो इस दौरान आपको किसी प्रकार की विघ्न बाधा का सामना नहीं करना पड़ेगा।

Related News