फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की निष्पक्ष जांच की मांग तथा मुंबई पुलिस और बॉलीवुड हस्तियों पर विवादित टिप्पणियों को लेकर सुर्खियों में छाई अभिनेत्री कंगना रनौत एक ऐसी शख्स भी हैं जो बेधड़क बिना किसी से डरे अपनी बात सबके सामने रखती है। ‘क्वीन’ एक्ट्रेस कंगना रनौत ने मूवी माफिया और नेपोटिज्म पर बड़ा बयान दिया है। वे शुरुआत से नेपोटिज्म के खिलाफ रही हैं लेकिन सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद यह लड़ाई आग की तरह फ़ैल रही है।

लेकिन अब कंगना रनौत और शिवसेना के बीच तकरार बढ़ती ही जा रही है। बता दें कि मुंबई की तुलना पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) से करने के बाद से ही कंगना और शिवसेना में तकरार जारी है। बुधवार को उनके पहुंचने से पहले ही बीएमसी ने कंगना का दफ्तर ध्वस्त कर दिया। हालांकि, बाद में बॉम्बे हाईकोर्ट ने बीएमसी की कार्रवाई पर रोक लगा दिया और जवाब तलब किया है।



वैसे सम्पति की बात करे तो कंगना की कुल नेटवर्थ 13 मिलियन USD है, जो भारतीय मुद्रा में लगभग 83 करोड़ है। उनकी ज्यादातर कमाई ब्रांड एंडोर्समेंट से होती है, जिसके लिए वह प्रति एंडोर्समेंट पर 1-1.5 करोड़ रुपये चार्ज करती है। वह एक फिल्म निर्माता और बॉलीवुड अभिनेत्री भी हैं। यह अनुमान लगाया जाता है कि वह लगभग $ 1 मिलियन (सालाना 6.4 करोड़ रुपये) कमाती है। यह भी अनुमान लगाया गया है कि पिछले कुछ वर्षों में उनकी कुल संपत्ति 37% बढ़ गई है।

इसके अलावा उन्होंने रियल एस्टेट संपत्तियों में निवेश किया है जैसे मनाली में जमीन, उपनगरीय मुंबई में एक बड़ा अपार्टमेंट, आदि। इतनी बड़ी कमाई के साथ, कंगना सरकार को सबसे अधिक आयकर देने वाली हस्तियों में शामिल हैं। कमाई के अलावा, वह दान और सामाजिक कारण के मामले में कभी पीछे नहीं रहती।

हाउस: कंगना मुंबई, भारत में रहती है। उन्होंने मनाली में एक जमीन भी खरीदी है और वहांपर एक हवेली भी बनाई है। इस संपत्ति का मूल्य लगभग 30 करोड़ है। वह वहां एक जैविक खेत, घोड़े के अस्तबल और एक अच्छी विक्टोरियन कॉटेज का निर्माण कर रही है।

कारें: कंगना का कार कलेक्शन काफी अच्छा है। कंगना दुनिया की कुछ बेहतरीन लग्जरी कारों की मालिक हैं। उसके स्वामित्व वाली कारों में बीएमडब्ल्यू 7 श्रृंखला, मर्सिडीज - बेंज जीएलई एसयूवी, आदि शामिल हैं।

Related News