मुँहासे व्यस्त जीवन शैली और प्रदूषण के कारण होता है। इससे छुटकारा पाने के लिए हम कई तरह के उपाय करते हैं। यह चेहरे की सुंदरता को बर्बाद कर सकता है। साथ ही लोगों का ध्यान आकर्षित करता है। कभी-कभी चेहरे पर अचानक मुंहासे दिखाई देने लगते हैं। घरेलू उत्पादों का उपयोग करने से मुँहासे से छुटकारा पाने में समय लगता है। लेकिन अगर आप मेकअप की बीमारियों को जानते हैं, तो इसे आसानी से छिपाया जा सकता है।

आइए जानते हैं कि मेकअप के साथ ब्लीम्स को कैसे छिपाया जाता है। अगर आपकी त्वचा पर मुंहासे हैं, तो अपने चेहरे पर सही मेकअप उत्पादों का उपयोग करें। सही उत्पादों के साथ अपना मेकअप शुरू करना सुनिश्चित करें। मेकअप लगाने से पहले हमेशा चेहरे पर टोनर और मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल करें। हमेशा मेकअप लगाने से पहले चेहरे पर ऑयल फ्री प्राइमर का इस्तेमाल करें। यह आपके चेहरे को स्वस्थ और मुलायम रखने में मदद करता है।

साथ ही मुंहासों को बढ़ने से रोकता है। चेहरे पर हल्के और तेल मुक्त फाउंडेशन का उपयोग करें। फाउंडेशन लगाते समय रंग पर विशेष ध्यान दें। कोई भी हल्का या गहरा फाउंडेशन मुंहासों के लिए अच्छा है। इस वजह से मुंहासों के काले धब्बे दिखाई नहीं देते हैं। यदि आपके चेहरे पर बहुत अधिक लालिमा और सूजन है तो सही रंग सुधारक इस समस्या से छुटकारा दिला सकता है। लालिमा को कम करने के लिए हरे रंग के वर्ण का उपयोग कर सकते हैं।

रंग कचरे पर एसपीएफ कंसीलर का प्रयोग करें। आपको नैचुरल लुक देने के लिए मुंहासों वाले हिस्से पर कंसीलर लगाएं। आपको इसे पूरे चेहरे पर नहीं लगाना है। अगर आपके मुंह के आसपास मुंहासे के निशान नहीं हैं, तो आप डार्क या बोल्ड शेड की लिपस्टिक ट्राई कर सकती हैं। इससे लोगों का ध्यान आपके मुंहासों की बजाय आपके होंठों पर जाएगा।

Related News