इंटरनेट डेस्क। शास्त्रों के अनुसार दोस्तों आपको बात दे की अन्नदान, वस्त्रदान, विद्यादान, अभयदान और धनदान, ये सारे दान इंसान को पुण्य का भागी बनाते हैं। किसी भी वस्तु का दान करने से मन को सांसारिक आसक्ति यानी मोह से छुटकारा मिलता है। लेकिन दोस्तों आपको बता दे की शास्त्रों में कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है जिनको दान नहीं करना चाहिए। तो दोस्तों आप भी इन चीजों के बारे में जान लीजिये।

शास्त्रों के अनुसार शनिवार को तेल दान कर रहे हैं तो हमेशा शुद्ध और नया तेल दान करना चाहिए। यदि आप खुले और इस्तेमाल किए गए तेल दान करते हैं तो आपको शनि का आपके ऊपर प्रभाव पड़ता है जिसके कारण आपको कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

शास्त्रों के अनुसाए इस बात का जरूर ध्यान रखना चाहिए की कभी भी किसी को झाड़ू दान नहीं करना चाहिए। आपको बता दे की अगर कोई झाड़ू दान करता है, तो मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है। जिसके कारण घर में आर्थिक तंगी बनी रहती है।

दोस्तों आपको बता दे की ज्योतिष के अनुसार, किसी को कभी भी किसी का छोड़ा हुआ भोजन नहीं देना चाहिए। ऐसा कहा जाता है कि पुराना भोजन दान करने से परिवार में विवाद हो सकते हैं और धन की हानि भी हो सकती है।

Related News