केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए एक अच्छी खबर है! मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, केंद्र सरकार के कर्मचारियों को उनके जनवरी 2022 के वेतन के साथ कुछ अतिरिक्त राशि मिलने वाली है।

उसी के संबंध में एक घोषणा गणतंत्र दिवस, 26 जनवरी, 2022 को किए जाने की उम्मीद है। Zee Business की एक रिपोर्ट के अनुसार, केंद्र सरकार के कर्मचारियों को उनके जनवरी के वेतन के साथ 4500 रुपये अतिरिक्त मिलेंगे। वाउचर भरकर कर्मचारी इसके लिए पात्र होंगे।

केंद्र सरकार के कर्मचारी 4,500 रुपये का दावा कैसे कर सकते हैं?

बाल शिक्षा भत्ता (सीईए) उन भत्तों में से एक है जो केंद्र अपने कर्मचारियों को देता है। COVID-19 महामारी के बीच, कर्मचारियों को छूट देते हुए, केंद्र जनवरी के वेतन के साथ सीईए के लिए दावा करने की अनुमति दे रहा है। इसके लिए किसी आधिकारिक दस्तावेज की जरूरत नहीं है।

7 वें वेतन आयोग के तहत, केंद्रीय कर्मचारियों को 2250 रुपये का सीईए मिलता है। महामारी के बीच स्कूल बंद थे, हालांकि, केंद्र ने अब अपने कर्मचारियों को बिना किसी दस्तावेज के सीईए का दावा करने की अनुमति दी है।

सरकारी कर्मचारियों को 2 बच्चों की शिक्षा के लिए भत्ता दिया जाता है। इसलिए, यदि किसी कर्मचारी के दो बच्चे हैं, तो कर्मचारी के खाते में 4500 रुपये प्राप्त होंगे।

इस बीच, केंद्र सरकार के कर्मचारी, जो कोरोनोवायरस महामारी के कारण पिछले 18 महीनों से महंगाई भत्ते (डीए) के बकाया का इंतजार कर रहे हैं, उन्हें जल्द ही कुछ अच्छी खबर मिलने वाली है। इस संबंध में एक घोषणा जनवरी 2022 में किए जाने की उम्मीद है।

Related News