प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी 1 अक्टूबर को भारत में 5G सेवाओं की शुरुआत करेंगे। संचार मंत्रालय के तहत आने वाले राष्ट्रीय ब्रॉडबैंड मिशन (एनबीएम) ने शनिवार को एक ट्वीट कर यह जानकारी दी। इस दिन इंडिया मोबाइल कांग्रेस (IMC) शुरू होगी। हालांकि, कुछ ही देर में ट्वीट गायब हो गया। 5जी को लेकर पहले के ट्वीट्स के स्क्रीनशॉट सामने आए हैं।

यह कहा गया है कि, भारत के डिजिटल परिवर्तन और कनेक्टिविटी को नई ऊंचाइयों पर ले जाते हुए, माननीय प्रधान मंत्री @narendramodi इंडिया मोबाइल कांग्रेस के दौरान भारत में 5G सेवाओं का शुभारंभ करेंगे। उद्योग के सूत्रों के अनुसार, देश अभी 1 अक्टूबर से 5G सेवाओं को लॉन्च करने के लिए तैयार नहीं है। नई तकनीक को लागू करने में अभी कुछ दिन लग सकते हैं। उल्लेखनीय है कि स्वतंत्रता दिवस के संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने भारत में जल्द ही 5जी सेवाएं शुरू करने की घोषणा की थी।

दूरसंचार विभाग (डीओटी) और सेल्युलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (सीओएआई) द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित इंडिया मोबाइल कांग्रेस (आईएमसी) का छठा संस्करण 1 से 4 अक्टूबर तक प्रगति मैदान, नई दिल्ली में आयोजित किया जाएगा। आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने पिछले महीने कहा था कि उन्हें 12 अक्टूबर तक देश में 5जी सेवाएं शुरू करने की उम्मीद है और यह भी आश्वासन दिया कि 5जी सेवाएं लोगों के लिए सस्ती होंगी। उन्होंने आगे कहा कि वर्तमान में इंस्टॉलेशन किए जा रहे हैं और दूरसंचार संचालन 5G सेवाओं के निर्बाध रोलआउट में व्यस्त है।

Related News