हम सभी अच्छी नौकरी चाहते हैं लेकिन कई बार कड़ी मेहनत करने के बावजूद भी हमें मनचाही नौकरी नहीं मिल पाती है। ऐसे में वास्तु एक अहम भूमिका निभा सकता है। वास्तु आपके जीवन की समस्याओं को दूर कर आपको अच्छी नौकरी दिलाने में मदद कर सकता है। आज हम आपको ऐसे ही टिप्स बताने जा रहे हैं जो आपको अच्छी नौकरी पाने में मदद करेंगे।

* हमेशा पूर्व दिशा की ओर सिर करके सोना चाहिए। इस से करियर को बेहतर बनाने में मदद मिलती है।

* आपके घर के उत्तर क्षेत्र में शौचालय है तो ये करियर या नौकरी के अवसरों में बाधा बन सकता है। अधिक सफलता के लिए वास्तु उपायों से इसे ठीक करवाएं।

* यदि आप पहले से ही नौकरी कर रहे हैं और पदोन्नति चाहते हैं तो आपको अपनी डेस्क को सही दिशा में रखने की जरूरत है। डेस्क पर काम करते समय मुख हमेशा पूर्व या उत्तर की ओर होना चाहिए। यह आपके वरिष्ठों द्वारा आपकी कड़ी मेहनत पर ध्यान देने में आपकी मदद करेगा।

* करियर ग्रोथ को सकारात्मक दिशा में ले जाने के लिए आपके घर का मुख्य द्वार भी सकारात्मक दिशा में होना चाहिए। अशुभ दिशा की ओर प्रवेश का स्थान आपके करियर के विकास को रोक सकता है।

* घर या ऑफिस में अपने डेस्क पर काम करते समय बीम के नीचे न बैठें। यह आपको बिना किसी सकारात्मक परिणाम के काम में अनावश्यक दबाव दे सकता है।

Related News