भारतीय पौराणिक कथाओं के अनुसार, भगवान कुबेर धन के देवता हैं। भगवान को खुश रखने से घर में पैसा आता है। सबसे अच्छी बात यह है कि भगवान कुबेर को खुश रखना काफी आसान है, बस इन सरल वास्तु टिप्स का पालन करें। यह भगवान को खुश करेगा या नहीं,यह एक रहस्य बना रहेगा, लेकिन यह निश्चित रूप से आपके घर में धन को आकर्षित करेगा। सुनिश्चित करें कि आप वास्तु और शत्रु से लाभ प्राप्त करने के लिए इन सुझावों का धार्मिक और ईमानदारी से पालन करें।

घर में धन का स्वागत करें
प्रवेश द्वार से धन घर में प्रवेश करेगा। इसलिए साफ-सुथरा, बाधा रहित, स्वागतयोग्य और आश्चर्यजनक सुंदर प्रवेश द्वार होना जरूरी है। घर का प्रवेश द्वार समृद्धि और खुशियों को आकर्षित करता है। प्रवेश द्वार के पास घंटी या विंड चाइम लटकाएं, इसकी शुभ ध्वनि धन के लिए एक चुंबक होगी।

यह रंग पैसो को करता है आकर्षित
लाल, बैंगनी और हरे रंग के विशाल रंग हैं, जो पैसे को आकर्षित करने के लिए माना जाता है। अपने घर के इंटीरियर में इन रंगों का उपयोग करे।आप इन रंगों की दीवारें, अलमारियाँ, फर्नीचर, फर्निशिंग या सामान आदि का उपयोग कर सकते हैं।

सुनहरा रंग
सोना, धन और समृद्धि का प्रतीक है। इसलिए अगर आप अमीर बनना चाहते हैं, तो सुनहरे रंग का इस्तेमाल करें। गोल्डन सामान, फर्निशिंग, दीवार का रंग या सजावट, सुनहरा रंग सुरुचिपूर्ण, समृद्ध और ठाठ दिखाई देगा।

साफ़ रसोई
रसोई घर का मुख्य ऊर्जा स्रोत है और इसलिए यह सुख और समृद्धि के लिए जिम्मेदार है। एक अच्छी तरह से व्यवस्थित और स्वच्छ आकर्षक रसोईघर धन और समृद्धि में लाता है। वास्तव में धन के भगवान को प्रभावित करने के लिए घर को व्यवस्थित और साफ रखना महत्वपूर्ण है। यदि आप पैसा कमाने और बचाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, तो अपने घर को साफ और साफ रखें।

सभी घड़ियों में टाइम सही रखें
घर की घड़ियां कभी बंद नहीं रहनी चाहिए। इसके अलावा घड़ियों का टाइम पीछे भी नहीं रहना चाहिए। टाइम को हमेशा सही रखें।

Related News