वैसे तो जीवन में सुख और दुःख दोनों ही लिखा हुआ है, लेकिन अनुभव के आधार पर कुछ ऐसी बातें प्रचलित हैं जिसे जानकर आपको हैरानी होगी, लेकिन बहुत लोग ऐसे बातो पर भरोसा नहीं करते लेकिन इन बातों को नकारा भी नहीं जा सकता,तो चलिए जानते है इसके बारे में,,,

1.सुनसान स्थान पर पेशाब करना: मान्यता है कि किसी सुनसान स्थान या जंगल के पास पेशाब करने से बुरी आत्माएं पीछे पड़ जाती हैं, इसलिए आप देखते होंगे कि कुछ लोग पेशाब करने से पहले वहां थूकते हैं और कुछ लोग पेशाब करने से पहले किसी मंत्र इत्यादि को पढ़ते हैं।

2.जूते चप्पल का उल्टा होना: मान्यता है कि अगर जूते या चप्पल उल्टे हो जाएं तो इससे बाहर या घर में लड़ाई – झगड़ा होने की संभावना बढ़ जाती है, इसलिए इसे तुरंत सीधा कर देना चाहिए।

3.कुत्तों का लड़ना या रोना : मान्यता है कि अगर आपस में कुत्ते लड़ते हुए दिखाई दे तो व्यक्ति का किसी से लड़ाई झगड़ा हो सकता है और अगर शाम के समय एक से ज्यादा कुत्ते पूर्व दिशा की ओर मुख करके क्रंदन करें तो उस गांव या नगर में संकट की स्थिति उत्पन्न हो सकती है।

4.बिल्लियों का लड़ना: मान्यता है कि जिस घर में या उसके एकदम आसपास बिल्लियां लगातार लड़ती रहती है तो वहां जल्द ही विघटन की संभावना उत्पन्न होती है, विवाद हो सकता है या मतभेद भी होने की संभावना ज्यादा बढ़ जाती है।

5.छत पर कौवे का बोलना: मान्यता है कि जिस घर के छत पर कौवे घोर शब्द करे तो वहां किसी तरह की समस्या का आगमन होने की संभावना होती है।

Related News