दैनिक राशिफल चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित है। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। ग्रहों के हिसाब से व्यक्ति का हर दिन अलग होता है। उसी के आधार पर हम आपका 2 मार्च 2021 का राशिफल लेकर आए हैं।

मेष राशि: आपके लिए आज का दिन बढ़िया रहने वाला है। आज इनकम बढ़ेगी। परिवार में खुशियां रहेंगी। काम के सिलसिले में आपको आपकी मेहनत का अच्छा फल मिलेगा। दांपत्य जीवन में प्रेम बढ़ेगा और प्रेम संबंधों के लिए भी दिन अच्छा रहने वाला है। आज भाग्य का साथ मिलेगा तथा आपके कार्यों में अड़चनें खत्म होंगी। तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं।

वृषभ राशि: वसामाजिक क्षेत्र में कुछ नया करेंगे और उससे आपका बहुत दबदबा बनेगा। मान - प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी, कहीं से सम्मान या पुरस्कार मिलने की सम्भावना बन रही है। जमीन - जायदाद के मामलों में सफलता मिलेगी और इस सन्दर्भ में कुछ नए कार्य भी हो सकते हैं। पैतृक संपत्ति भी प्राप्त हो सकती है। आपके और प्रियतम के प्रेम में वृद्धि होगी। वहीं बीच-बीच में हलकी-फुलकी बहस भी होने के योग बन रहे हैं। बिजनेस से जुड़े लोगों के लिए भी यह समय अत्यंत लाभकारी होगा । आपको व्यापारी क्षेत्र में नई तकनीक एवं आय प्राप्त कर सकते है।

मिथुन राशि: मिथुन राशि के लोगों को अपने कार्यस्थल में कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता होगी। यह हर मोर्चे पर एक अराजक दिन होगा। आपका जीवनसाथी आपकी हर तरह से मदद करेगा। आप धार्मिक अनुष्ठानों की ओर आकर्षित होंगे। यदि आपने किसी सरकारी संस्थान में आवेदन किया है तो आपको बाधाओं को दूर करना होगा। निश्चित रूप से धन की आमद होगी। आपके स्वास्थ्य सितारे कमजोर हैं। आप अपने काम करने के लिए सूखा और ऊर्जा की कमी महसूस कर सकते हैं।

कर्क राशि: आज का दिन आनंद से भरा रहने वाला है। आय के स्रोत बढ़ने वाले हैं। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहने वाला है। शादीशुदा लोगों को प्रस्ताव मिल सकता है। बच्चों से सुख-शांति मिलने वाले हैं। प्रेम में पड़े जातकों के लिए समय थोड़ा प्रतिकूल नज़र आ रहा है क्योंकि संभावना है कि कार्यक्षेत्र से संबंधित किसी यात्रा पर जाने से या काम के अधिक तनाव के चलते आपका अपने प्रियतम से विवाद हो। जॉब चेंज का प्लान भी बना सकते हैं। इस दौरान आपको आर्थिक लाभ होगा। उच्च अधिकारियों व प्रख्यात लोगों से मिलने का मौका प्राप्त होगा।

सिंह राशि: आज आपका आत्मविश्वास और मनोबल बढ़ा रहेगा। व्यवसाय के क्षेत्र में लाभ की संभावना है। पिता की संपत्ति से लाभ का योग है। सरकारी कामकाज से लाभ का संकेत है। मकान के काम में धन खर्च होगा। प्रेमीजन के बिच में विवाद का फायदा किसी अन्य तीसरे व्यक्ति को न लेने दें अन्यथा रिश्ते में और अधिक खटास आ सकती है। इस दौरान आपके द्वारा किए गए प्रयास सफल होंगे और लाभ प्राप्त होगा। विरोधियों को हराकर आप अपने क्षेत्र में आगे बढ़ सकेंगे।

कन्या राशि: आपके लिए आज का दिन भाग्य के दृष्टिकोण से बढ़िया रहेगा। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा, फिर भी सुखों को भोगने की इच्छा में आप अत्यधिक धन खर्च करेंगे, जिससे आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है। गुप्त तरीके से किए गए खर्चों से आपकी सामाजिक छवि को भी नुकसान हो सकता है। परिवार का माहौल थोड़ा अशांत रह सकता है। काम के सिलसिले में आपको अधिक ध्यान और अधिक मेहनत के साथ काम करना होगा। विरोधियों से सावधान और सतर्क रहें। प्रेम जीवन के लिए दिन थोड़ा कमजोर है और शादीशुदा जातकों के दांपत्य जीवन में आज खुशी भरे पल आएंगे।

तुला राशि: तुला राशि के लोग खराब स्वास्थ्य और ऊर्जा की कमी से जूझेंगे। आपका खर्च चिंताजनक स्तरों पर अधिक होगा। आपके प्रेम संबंध में सकारात्मक विकास होगा। आपकी आर्थिक स्थिति स्थिर होगी। आपको कार्यक्षेत्र में समस्याओं और बाधाओं से जूझना पड़ेगा। इसे ठीक से पढ़े बिना किसी भी दस्तावेज पर हस्ताक्षर न करें। छात्रों को एकाग्रता के साथ अध्ययन करना मुश्किल हो सकता है।

वृश्चिक राशि: आज आपके मन में धार्मिक तीर्थ स्थानों का भ्रमण और दर्शनों की इच्छा जाग सकती है। संबंधियों के साथ की मुलाकात आनंदित कर सकती है। प्रिय व्यक्तियों के साथ मुलाकात सफल और आनंददायक हो सकी है। कोई शुभ समाचार मिल सकता है। मित्रों तथा स्नेहीजनों की तरफ से उपहार मिल सकता है ।इस दौरान अपने लवर या जीवनसाथी के साथ कही घूमने जाने का भी प्लान बना सकते हैं। इस यात्रा पर आपको प्रियतम को समझने के कई अवसर मिलेंगे। हाथ में लिए हुए कार्य समय पर पूरा न होने पर हताशा अनुभव करेंगे। कार्य सफलता में थोड़ा विलंब होगा।

धनु राशिफल: घर-परिवार में आनंद का वातावरण बना रहने वाला है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। कार्यस्थल पर सहकर्मियों का साथ मिलेगा। पिता की सेहत पर धन खर्च होगा। अचानक यात्रा का योग है। आप अपनी खुशी को अपने परिवार वालों और दोस्तों से साथ साझा कर सकते है। शादीशुदा जीवन के लिए भी ये समय अनुकूल रहने वाला है। इस समय आपके दाम्पत्य जीवन में खुशहाली आएगी। आपको पता नहीं कि आपका सकारात्मक व्यवहार आपके काम में दिखाई देगा, इससे आपके सहकर्मी भी आपसे प्रभावित हुए बिना नहीं रह सकेंगे।

मकर राशि: आपके लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। संतान के प्रति अपने कामों को निभाएंगे और संतान से सुख की प्राप्ति होगी। मन खुश रहेगा। इनकम में भी बढ़ोतरी होगी। परिवार का माहौल भी काफी खुशनुमा रहेगा और लोगों से मिलने जुलने का मौका मिलेगा। खर्चे थोड़े अधिक रहेंगे जिन पर ध्यान देना जरूरी है। दांपत्य जीवन के लिहाज से दिन सामान्य रहेगा। प्रेम जीवन के दृष्टिकोण से आज का दिन बहुत बढ़िया रहने वाला है। नौकरी बदलने का विचार कर सकते हैं।

कुंभ राशि: कुंभ राशि के लोग दिन भर तनावग्रस्त और तनावग्रस्त रहेंगे। आज आप बीमार पड़ने की संभावना है। आपको अच्छी सावधानी बरतनी चाहिए। आपको अचानक कुछ वित्तीय लाभ हो सकता है। आपका जीवनसाथी आपकी सभी परियोजनाओं में आपका समर्थन करेगा। जो लोग शादी करने की कोशिश कर रहे हैं वे विशेष के साथ जुड़ जाएंगे। आपको बुद्धिमानी से पैसा खर्च करना होगा।

मीन राशि: जीवनसाथी का साथ मिलेगा। मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहने वाला है। लव पार्टनर के साथ सैर पर जा सकते हैं। सामाजिक कार्यों में मान-सम्मान मिलेगा। दैनिक आय प्रभावित हो सकता है। सभी प्रकार के पेशेवरों के लिए एक आधिकारिक यात्रा संभव है। यह आपको पेशेवर उपलब्धियां बनाने में मदद करेगा। यह छात्रों के लिए एक सकारात्मक दिन होगा। आज ख़र्चों में इज़ाफ़ा हो सकता हैं, लेकिन साथ ही आमदनी में भी बढ़ोत्तरी हो सकती है। आफिस में अचानक से आपकी ऊर्जा का स्तर काफ़ी नीचे जा सकता है।


Related News