स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां एक के बाद एक कई शानदार स्मार्टफोन्स पेश करती रहती है। हाल ही में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2019 में नोकिया ने एक ऐसे ही शानदार कैमरा स्मार्टफोन से पर्दा उठाया है जो बेहतरीन फीचर्स के साथ आता है। ये एक दमदार फोन है जो अच्छे अच्छों को टक्कर दे सकता है। हम बात करने हैं नोकिया 9 PureView स्मार्टफोन की जो 5 रियर कैमरा के साथ आने वाला दुनिया का पहला फोन है। आइए जानते हैं फोन के अन्य फीचर्स और कीमत के बारे में।

नोकिया 9 प्योर व्यू का कैमरा ऐसे करता है काम

जैसे कि हमने आपको बताया नोकिया 9 प्योरव्यू स्मार्टफोन में रियर साइड पर 5 कैमरे दिए गए हैं। इसका कैमरा अलग तरह से काम करता है जिस से आपको बेहतरीन कैमरा क्वालिटी मिलती है। इस फोन में 5 कैमरे हैं और पांचों कैमरा 12 मेगापिक्सल के है जिन का अपर्चर f/1.8 का है। 5 कैमरों में से 3 कैमरे मोनोक्रोम जबकि 2 RGB सेंसर है।

जब आप फोटो क्लिक करते हैं तो 5 कैमरा अलग अलग 5 फोटो क्लिक करते हैं वह पांचों फोटो मिलाकर यह शानदार स्मार्टफोन आपके सामने एक फोटो पेश करता है जो कि बेहद ही शानदार होती है। अब जानते हैं फोन के फीचर्स के बारे में।

डिस्प्ले और प्रोसेसर

स्मार्टफोन में 2K रिजोल्यूशन के साथ 5.99-इंच OLED स्क्रीन आपको मिलेगी और प्रोटेक्शन के लिए गोर्रिला ग्लास का इस्तेमाल किया गया है। नोकिया के अन्य स्मार्टफोन की तरह इस स्मार्टफोन पर भी आपको स्टॉक एंड्राइड एक्सपीरियंस मिलेगा और यह एंडॉयड 9.0 पाई पर चलता है।

कैमरा

फोन में 5 रियर कैमरे हैं जो 12 मेगापिक्सल के हैं। सेल्फी के दीवानों के लिए 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

बैटरी और कनेक्टिविटी विकल्प

कनेक्टिविटी विकल्पों की बात करें तो इसमें आपको लगभग सभी कनेक्टिविटी फीचर्स मिलेंगे। यह स्मार्टफोन 3320 एमएच की बैटरी के साथ आता है।

कीमत और उपलब्धता

उपलब्धता की बात की जाए तो अभी ये भारतीय मार्केट में लांच नहीं किया गया है। कीमत की बात करें तो ये स्मार्टफोन को 699 डॉलर में लांच किया गया है जो भारतीय रुपयों में लगभग और 49,700 होते हैं ।

Related News