दैनिक राशिफल चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित है। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। ग्रहों के हिसाब से व्यक्ति का हर दिन अलग होता है। उसी के आधार पर हम आपका 17 फरवरी 2021 का राशिफल लेकर आए हैं।

मेष राशि: सभी कार्यों में सफलता मिलने से आपके मन में प्रसन्नता और प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। आर्थिक क्षेत्र में आपका दिन लाभकारी सिद्ध होगा। दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ मिलने से घर का माहौल खुशी और उल्लास से भरपूर होगा। उत्कृष्ट कपड़े और भोजन उपलब्ध होगा। मित्रों और शुभचिंतकों की ओर से उपहार मिलने से आप प्रसन्नता का अनुभव करेंगे।

वृषभ राशि: आज आपका मन कई तरह की चिंताओं से घिरा रहेगा। स्वास्थ्य भी नरम रहेगा। खासतौर पर आंख में तकलीफ होगी। मन में ग्लानि का भाव रहेगा क्योंकि प्रियजनों और परिवार के साथ अनबन होने की संभावना है। आपके द्वारा अपनाया गया कार्य अधूरा रहेगा। खर्च की मात्रा बढ़ेगी। उचित पारिश्रमिक न मिलने पर मन में निराशा पैदा होगी। ध्यान रखें कि अनजाने कदमों या निर्णयों से गलतफहमी पैदा न करें।

मिथुन राशि: मिथुन राशि के लोग दिन भर अपने पैर की उंगलियों पर रहेंगे। कार्य आपकी क्षमताओं से परे मांग करने वाला साबित होगा। आप अपनी योग्यता और मेहनत के आधार पर अपनी परियोजनाओं को पूरी तरह से पूरा करेंगे। जीवनसाथी से बात करते समय आपको शांत और धैर्य रखना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर यह एक गुस्से और अभिमानी स्वर में बनाया गया है, तो भी एक अच्छा बिंदु नहीं है। वेतनभोगी लोगों को अधिक लाभ कमाने की संभावना है। आज आप दान दे सकते हैं। आपके स्वास्थ्य सितारे कमजोर हैं।

कर्क राशि: आपके लिए आज का दिन काफी नई उपलब्धियां लेकर आ सकता है। व्यापार के सिलसिले में आज आपको बहुत फायदा मिलेगा। जीवनसाथी का स्वास्थ्य पीड़ित हो सकता है, लेकिन आपका रिश्ता बेहतर तरीके से चलेगा। एक दूसरे के प्रति समझदारी बढ़ेगी। यदि जीवनसाथी से कोई गलती हुई है तो आज उन्हें अपनी गलती का एहसास होगा। उसके लिए वे आपसे क्षमा मांग सकते हैं। आप भी उनकी बात समझेंगे। प्रेम जीवन के लिए दिन सामान्य रहने वाला है। स्वास्थ्य के प्रति थोड़ा ध्यान देना आपके लिए अच्छा होगा। पारिवारिक जीवन सामान्य गति से चलेगा। खर्चों में बढ़ोतरी संभावित है।

सिंह राशि: सोचे कार्य समय पर होने से मन प्रसन्न रहेगा। अपने वाक् चातुर्य से सभी काम आसानी से करवा लेंगे। कार्यस्थल पर अपनी अलग पहचान स्थापित करेंगे। प्रेम प्रसंग के चलते मन उदास होगा। घर वालों के साथ किसी बात को लेकर थोड़ा मनमुटाव हो सकता है। इसलिए आज बिना बात की बहस में ना पढें। जरूरतमंद को भोजन करायें, आपकी सभी परेशानियाँ दूर होगी।

कन्या राशि: कार्यक्षेत्र में उतार-चढ़ाव की स्थिति बन सकती है. कोई ऑफर छिपे ढंग से सामने आ सकता है। अचानक धन हानि के योग बन सकते हैं। आपको हर काम सावधानी से तो करना चाहिए। पूरा दिन सावधानी से निकाल दें तो आपके लिए अच्छा है। रोजमर्रा के कामों में रुकावटें तो आएंगी साथ ही आपको होने वाले फायदे में भी कमी आने के योग बन रहे हैं। नौकरी या बिजनेस का कोई राज उजागर हो सकता है।


तुला राशि: तुला राशि के लोग आज बड़ी रकम बचाने का प्रबंधन करेंगे। परिवार में कुछ तनाव और मनमुटाव होगा। किसी रिश्तेदार का अशिष्ट व्यवहार आपको आहत कर सकता है। छात्र अपनी पढ़ाई के बारे में असाधारण रूप से प्रोत्साहित करते हुए कुछ सुनेंगे। वेतनभोगी लोगों को अपने वरिष्ठों से अप्रत्याशित प्रोत्साहन मिलेगा। यदि आप अपने आलस्य और खर्चों को नियंत्रण में रखते हैं, तो आप दोपहर में अच्छा महसूस करेंगे। आपके स्वास्थ्य सितारे कमजोर हैं। सिरदर्द की संभावना फिर से बहुत अधिक है।


वृश्चिक राशि : आपके लिए आज का दिन यात्रा पर जाने के लिए सर्वश्रेष्ठ रहेगा। यात्राओं से आपको नई ऊर्जा मिलेगी और धन प्राप्ति भी संभव है। आज कुछ नए लोगों से मिलने का मौका मिलेगा और कुछ पुराने मित्रों से भी भेंट हो सकती है। परिवार का वातावरण काफी खूबसूरत रहेगा और परिवार में सुख शांति रहेगी। आपका स्वास्थ्य मजबूत होगा और आप स्वयं में ऊर्जा का अनुभव करेंगे। धन प्राप्ति के उद्देश्य से दिन अनुकूल रहेगा। भाग्य आपको कर्म करने के लिए प्रेरित करेगा। आज आप जितने प्रयास करेंगे, उसका आपको लाभ मिलेगा। अपने कार्यस्थल पर आपको अच्छे अनुभव होंगे और उसकी वजह से आप अपने काम को पसंद करेंगे। दांपत्य जीवन में थोड़ी तनाव की स्थिति बन सकती है। जो लोग प्रेम जीवन जी रहे हैं, उनके लिए दिन काफी अनुकूल है।

धनु राशि - धनु राशि वालों आज किसी काम के सिलसिले से की गई यात्रा फायदेमंद रहेगी। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। परिवार में किसी रिश्तेदार के आगमन से घर में खुशी का माहौल बनेगा। आज आपकी मुलाकात कुछ खास लोगों से होगी। आप अपने लक्ष्य को पूरा करने के बारे में विचार करेंगे। ऑफिस में आपके जूनियर आपसे काम सीखना चाहेंगे। आपके सोचे हुए काम पूरे होंगे। मार्केटिंग से जुड़े लोगों को आज अच्छे क्लाइंट मिलेंगे।

मकर राशि: मकर राशि के लोग पेशेवर मोर्चे पर बहुत अच्छा करने की संभावना रखते हैं। वित्तीय निवेश करने या योजनाओं पर विचार करने के लिए यह एक अच्छा दिन होगा। व्यापारी आज अपने नए सौदों में बहुत अच्छा कर सकते हैं। आपका पारिवारिक और वैवाहिक जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा। आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ डिनर के लिए जा सकते हैं। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें क्योंकि थकावट आपको बीमार कर सकती है। छात्रों के व्यस्त रहने की संभावना है।

कुंभ राशि: रुके हुए काम पूरे हो जाएंगे। अपने मन पर भरोसा रखें। आपके लिए दिन सकारात्मक हो सकता है। परिवार के लोग या रिश्तेदारों के काम आपकी मदद से पूरे होंगे। आप सकारात्मक और खुश भी रहेंगे। आपको रोमांस के मौके मिल सकते हैं। वैवाहिक जीवन सुखी रहेगा। लवलाइफ में संबंध मधुर बनाने की कोशिश करें। सफलता मिलेगी। घुटने और जोड़ों के दर्द में थोड़ी राहत मिल सकती है।

मीन राशि: आज के दिन आपको एक साथ कई लाभ हो सकते हैं। इस कारण से आपकी खुशी दोगुनी हो जाएगी।- भाग्य भी आपके पक्ष में रहेगा और इस वजह से कार्य में सफलता मिलेगी और आपको हर्ष होगा। दांपत्य जीवन में सुकून भरे पल मिलेंगे और जीवनसाथी के साथ किसी पार्टी में जाएंगे। अपने खास दोस्तों से मिल मुलाकात होगी। प्रेम जीवन जी रहे लोगों के लिए भी दिन अच्छा रहेगा। आप अपने प्रिय से अपने मन की बात करेंगे। परिवार के बड़ों का स्वास्थ्य कुछ कमजोर रहने की ओर इशारा कर रहा है। आपका स्वास्थ्य बेहतर बनेगा और आप नई जीवन ऊर्जा का एहसास करेंगे। काम के सिलसिले में दिन अनुकूल रहेगा और व्यापार में भी सफलता मिलने की पूरी संभावना है।


Related News