हमारे जीवन का एक बड़ा हिस्सा पैसा कमाने और अपने प्रियजनों के लिए प्रदान करने में चला जाता है। हम अपनी आय को अप्रत्याशित परिस्थितियों से सुरक्षित रखने के लिए बीमारी या दुर्घटना जैसी घटनाओं के लिए बीमा चाहते हैं। इस तरह के उपायों के बावजूद, ऐसे समय होते हैं जब हमें नुकसान या बड़े वित्तीय नुकसान होते हैं, तब भी जब हमने अपने सर्वोत्तम प्रयास किए हैं और आकस्मिकता के लिए योजना बनाई है।

फिर भी, अधिकांश लोग अभी भी ऐसी दुनिया में रहते हैं और पीड़ित होना पसंद करते हैं जो ज्योतिष के दैवीय हस्तक्षेप में विश्वास नहीं करता है। उन्हें यह नहीं पता कि वित्तीय समस्याओं से निपटने के लिए ज्योतिष कितना फायदेमंद साबित हो सकता है और आपको बेहतर निवेश करने और स्थायी धन बनाने में मदद कर सकता है।

पैसे से संबंधित आपात स्थिति हम में से प्रत्येक को अपने जीवन काल में प्रभावित करती है। धन संबंधी समस्याओं (पैसे से संबंधित मुद्दों के लिए ज्योतिष उपाय) को हल करने के लिए ज्योतिष में कई उपाय स्वयं करें (DIY) उपाय हैं जिन्हें कोई भी वित्तीय संकट से छुटकारा पाने का प्रयास कर सकता है। दिन के अंत में, यह हमारा कर्म है जो हमारे सामने आने वाले परिणामों के लिए जिम्मेदार है। हम सभी मानते हैं कि हर किसी को वह मिलता है जिसके वह हकदार होते हैं। यह सच है, लेकिन यह उतना ही सार्थक है कि कोई व्यक्ति इससे कैसे निपटता है और वापस उछाल का चुनाव करता है, वह भी एक धमाके के साथ!


ज्योतिषीय उपाय, आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार के ज्योतिषीय उपाय, ज्योतिष युक्तियाँ, ज्योतिषीय सुझाव

# जिस लॉकर या कैबिनेट में आप पैसा रखते हैं उसे घर के दक्षिण या दक्षिण-पश्चिम कोने में रखें। उत्तर धन के देवता भगवान कुबेर के लिए मार्ग है। इस दिशा में लॉकर खोलने से यह सुनिश्चित होता है कि उसमें पैसे का भंडार है।

# शनि आर्थिक संकट भी पैदा कर सकता है। इसका जाप करके आप शनि को प्रसन्न कर सकते हैं। नियमित रूप से इसकी पूजा करने से आप अपने जीवन में आने वाली आर्थिक परेशानियों को दूर कर सकते हैं।

# धन को आने देने के लिए तिजोरी के सामने शीशा लगाएं ताकि वह तिजोरी की दृष्टि को प्रतिबिंबित करे।

# कभी भी कुछ भी मुफ्त में न लें, न ही अपनी कोई प्रतिभा बिना प्राइस टैग के पेश करें। सुनिश्चित करें कि पैसा कुछ हद तक वेतन के रूप में अर्जित किया गया है।

#गलत कामों से कमाया हुआ धन कभी नहीं रहेगा। कोई भी डील करते समय इसे याद रखें।

# अपने पूजा स्थल पर सर्वशक्तिमान महा लक्ष्मी का चित्र स्थापित करें और दिन में दो बार प्रार्थना करें। अपने जीवन में खुशियों के लिए उनका आशीर्वाद मांगें।

# हर महीने अपनी आमदनी का एक हिस्सा चैरिटी में देने की कोशिश करें। इससे आपको देवी लक्ष्मी की कृपा प्राप्त करने में मदद मिलेगी।

# घर में महिलाओं के साथ सबसे ज्यादा सम्मान से पेश आएं। वे देवी लक्ष्मी की अभिव्यक्ति हैं।
# जिस स्थान पर आप पूजा करते हैं उस स्थान पर लाल कपड़े के टुकड़े पर कुबेर यंत्र रखें।

# अपने घर में एक तुलसी (तुलसी का पेड़) लगाएं और रोजाना उसके पास घी से भरा दीया (मिट्टी का दीपक) जलाएं। देवी लक्ष्मी आपको समृद्धि प्रदान करेंगी।

# धन की देवी की कृपा पाने के लिए सफेद रंग में दान करें।

# घर में कभी भी कोई टूटा हुआ बर्तन न रखें और न ही इस्तेमाल करें।

# प्रत्येक शुक्रवार को भगवान विष्णु को शंख से जल अर्पित करें। इससे लक्ष्मी जी अत्यधिक प्रसन्न होती हैं।

# देवी लक्ष्मी को प्रसन्न रखने के लिए प्रतिदिन स्नान के बाद माथे पर केसर का तिलक लगाएं।

# घर की महिला को रोज सुबह मुख्य द्वार पर पानी से भरे घड़े को उछालना चाहिए। यह धन को आपके घर में प्रवेश करने और प्रचुर मात्रा में आपूर्ति में रहने में मदद करता है।

# आर्थिक परेशानी दूर करने के लिए हर बुधवार को गाय को हरी घास खिलाएं।

# तीन अविवाहित युवतियों को खीर खिलाएं और उन्हें एक महीने के लिए हर शुक्रवार को कुछ नकद के साथ पीले कपड़े खिलाएं। इससे देवी लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और वह निश्चित रूप से आपके धाम की कृपा करेंगी।

Related News