सलमान खान ने फिल्म इंडस्ट्री में कई अभिनेत्रियों को लॉन्च किया है। उनमें से कुछ हिट हो गए हैं, कुछ बग़ल में लुढ़क गए हैं और चूने की रोशनी से दूर चले गए हैं। सलमान खान द्वारा शुरू की गई कई अभिनेत्रियों में से एक ज़रीन खान है। जरीन खान ने सलमान खान के साथ 'वीर' से बॉलीवुड में कदम रखा। बाद में उन्हें 'रेडी', 'हाउसफुल' और 'हेट स्टोरी 3' जैसी कई फिल्मों में देखा गया। ज़रीन खान फिल्म इंडस्ट्री में एक बात से बहुत नाराज हैं। उनकी तुलना उनकी अभिनेत्री कैटरीना कैफ से की जा रही है।

जब ज़रीन खान की तुलना कैटरीना कैफ से की जाती है, तो वह बहुत चिढ़ जाती है। इतना ही नहीं, ज़रीन का यह भी कहना है कि इस तुलना के कारण कोई भी फिल्म निर्माता उनके साथ काम नहीं करना चाहता। क्योंकि, उन्होंने यह भी सोचा, ज़रीन कैटरीना की तरह दिखती हैं और कोई भी ऐसी अभिनेत्री को नहीं लेना चाहता है जो एक जैसी दिखती हो। इस बात का खुलासा ज़रीना खान ने NBT के साथ एक इंटरव्यू में किया था। "मैं कैटरीना कैफ की तरह दिखती हूं," जरीन खान ने कहा था। फिल्म इंडस्ट्री में आने के बाद मुझे इस बारे में पता चला। इससे पहले लोग मुझसे कहते थे, मैं अपनी मां की तरह आवेदन करता हूं।

यह बहुत अजीब हो गया है कि लोग कहने लगे हैं कि जरीन खान कैटरीना कैफ की एक जैसी दिखती हैं। ज़रीन खान का कहना है कि यह सब मीडिया ने किया है। अभिनेत्री ने कहा कि फिल्म के निर्माता उन्हें एक अलग तरीके से लॉन्च करना चाहते थे। इसलिए उन्हें कभी मीडिया से बात करने का मौका नहीं मिला। मीडिया को समय से पहले सब कुछ जानना है। इस समय से पहले जानने के उनके कार्य ने मेरे काम को बदतर बना दिया है। इससे पहले मीडिया में यह खबर आई थी कि सलमान के विपरीत वीर में आने वाली अभिनेत्री कैटरीना की तरह दिखती है। इस तरह से लोगों ने मेरे बारे में अपनी राय बनाई।

ज़रीन खान का कहना है कि वह इस तुलना की वजह से पिछले 11 सालों से फ़िल्म इंडस्ट्री में लड़ रही हैं। कटरीना कैफ की तुलना में उनके करियर पर बहुत गहरा प्रभाव पड़ा है। अभिनेत्री ने कहा कि वह फिल्म उद्योग में किसी अन्य अभिनेत्री की शक्ल-सूरत के साथ काम नहीं करना चाहती हैं। कैटरीना अभी भी एक सुपरस्टार हैं और फिल्म उद्योग का हिस्सा हैं। इस तुलना की वजह से ज़रीन को काफी नुकसान हुआ है।

Related News