कथित गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, जो दिल्ली पुलिस की हिरासत में है, ने कथित तौर पर पंजाबी गायक शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ ​​सिद्धू मूसेवाला की हत्या का आदेश देने की बात कबूल की है।

बिश्नोई ने दिल्ली पुलिस को बताया, "हां, मैंने सिद्धू मूसेवाला को मार डाला।"

अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि बिश्नोई ने जांचकर्ताओं को बताया है कि कनाडा के गोल्डी बराड़ सहित उसके गिरोह के सदस्यों ने साजिश रची और सिद्धू मूसेवाला की हत्या कर दी।

पुलिस के सामने स्वीकारोक्ति को फिर से बिश्नोई को अदालत में स्वीकार करना होगा ताकि न्यायिक प्रणाली को बिश्नोई को दोषी ठहराए जाने पर फैसला लेने की अनुमति मिल सके।

दिल्ली पुलिस बिश्नोई से पूछताछ के इनपुट पंजाब पुलिस के साथ साझा कर रही है, जो अलग से बिश्नोई की हिरासत की मांग कर रही है, जो तिहाड़ जेल में बंद है और राष्ट्रीय राजधानी में महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम के तहत मुकदमे का सामना कर रहा है।

बिश्नोई ने अदालत से अनुरोध किया था कि वह उसे पंजाब पुलिस को न सौंपे, यह दावा करते हुए कि उसे फर्जी मुठभेड़ में मारे जाने का डर है।

31 मई को एक स्थानीय अदालत ने बिश्नोई को दिल्ली पुलिस रिमांड पर लिया था। 700 सदस्यीय अपराधियों के गिरोह का सरगना, 30 वर्षीय लॉरेंस बिश्नोई, कनाडा के गैंगस्टर गोल्डी बरार के साथ मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी लेने के साथ पुलिस के रडार पर आ गया है।

बिश्नोई के करीबी सहयोगी बरार ने पिछले साल यूथ अकाली दल के नेता विक्की मिद्दुखेड़ा की हत्या का बदला लेने के लिए फेसबुक के जरिए हत्या की जिम्मेदारी ली थी।

12 फरवरी, 1993 को जन्मे बिश्नोई, जिन्हें गिरोह के सदस्य "डॉन" कहते हैं, स्नातक हैं और अबोहर के पास धतरंवाली गांव के निवासी हैं। बिश्नोई के पिता 1992 में एक कांस्टेबल के रूप में हरियाणा पुलिस में शामिल हुए, लेकिन पांच साल बाद नौकरी छोड़ दी और खेती शुरू कर दी।

राज्य सरकार द्वारा सुरक्षा में कटौती के एक दिन बाद 29 मई को पंजाब के मानसा जिले में हथियारबंद लोगों ने मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी थी.

Related News