हरियाणवी गानों का मजा बढ़ता जा रहा है। गाने के बाद the52 गज़ का दामन ’के लोग दीवाने हो रहे हैं। गाना सुपरहिट हो गया है और अब हरियाणवी गायिका रेणुका पवार ने अपना एक और नया गाना लाया है। इस गाने का नाम 'काला दमन' है। इस गाने ने रिलीज होने के बाद से यूट्यूब पर धूम मचा रखी है। Hill काला दमन ’गाना व्हाइट हिल धाकड़ यूट्यूब चैनल पर जारी किया गया है। रेणुका पवार के इस गाने के बोल योगी अंजना ने लिखे हैं, जबकि इसका संगीत फोक बीट योगी ने दिया है।

इसके अलावा, इसे गुनबीर सिंह सिद्धू और मन्मॉर्ड सिद्धू द्वारा निर्मित किया गया है। वीडियो में रेणुका पवार के साथ केडी को भी गाने में परफॉर्म करते देखा जा सकता है। जितना प्यार रेणुका पवार के '52 गज के दमन 'ने दिया था, उतना ही प्यार' काला दमन 'को भी दिया जा रहा है। Dam काला दमन ’गाने से पहले रेणुका पवार के तीन हरियाणवी गाने जारी किए गए हैं। एक गीत हरियाणवी सनसनी सपना चौधरी के साथ भी था।

इस गाने का नाम 'चातक मटक' है। रेणुका पवार के जीवन की बात करें तो उनका जन्म 29 अप्रैल 2002 को बागपत, यूपी में हुआ था। रेणुका बचपन से ही गायिका बनना चाहती थीं। रेणुका को स्टार प्लस के डांस शो 'इंडियाज बेस्ट डांसिंग स्टार' के लिए चुना गया था,

लेकिन उनके माता-पिता को यह शो मंजूर नहीं था। रेणुका ने अपने रास्ते में आने वाली सभी बाधाओं से लड़कर अपना करियर बनाया। रेणुका के 'उंची हवेली', '52 गाजा का दमन 'और अब' चटक मटक 'हरियाणवी गाने काफी वायरल हो रहे हैं। 'काला दमन' के लिए भी यही उम्मीद है।

Related News