बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री शर्मिला टैगोर और दिवंगत अभिनेता राजेश खन्ना दशकों से ऑन-स्क्रीन जोड़ी रहे हैं। उनकी ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री आज तक के सबसे चर्चित टॉपिक्स में से एक रही है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि शर्मिला टैगोर राजेश खन्ना के साथ काम करने के पक्ष में नहीं थीं। इसी बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं।

शर्मिला और राजेश ने अमर प्रेम, सफर, दाग और अन्य सहित कई फिल्मों में काम किया था, जहां उनकी जोड़ी बॉक्स ऑफिस पर काफी हिट रही थी। 'डार्क स्टार: द लोनलीनेस ऑफ बीइंग राजेश खन्ना' किताब में शर्मिला टैगोर ने काका (राजेश खन्ना जिन्हें प्यार से बुलाया जाता था) के साथ काम करने के अपने अनुभवों के बारे में लिखा था।


'डार्क स्टार: द लोनलीनेस ऑफ बीइंग राजेश खन्ना' किताब में शर्मिला टैगोर ने लिखा है, "व्यक्तिगत रूप से काम पर देर से आने की उनकी आदत थी। मैं सुबह 8 बजे स्टूडियो आ जाती थी और रात 8 बजे तक अपने परिवार के साथ वापस आना चाहती थी। लेकिन यह असंभव था क्योंकि काका 12 बजे से पहले 9 बजे की शिफ्ट के लिए कभी नहीं पहुंचे। हम कभी भी समय पर समाप्त नहीं कर पाते थे। नतीजतन, पूरी यूनिट मुझ पर ओवरटाइम काम करने और शेड्यूल पूरा करने का दबाव डालती। चूंकि काका के साथ मेरी कई फिल्में थीं, इसलिए मैं खुद को हमेशा मुश्किल में पाती थी।

भले ही उनकी केमिस्ट्री दर्शकों के बीच काफी लोकप्रिय और सफल रही, लेकिन उन्होंने इसे बहुत बड़ी राहत बताया जब उन्हें राजेश खन्ना के साथ काम नहीं करना पड़ा। शर्मिला टैगोर ने आगे लिखा, "शायद काका को भी लगा कि एक अभिनेत्री के साथ इतनी सारी फिल्में करना इतना अच्छा विचार नहीं था। जो भी हो, हमने कम फिल्मों में एक साथ काम किया। और मुझे यह स्वीकार करना होगा कि यह एक बड़ी राहत थी।"

कभी राजेश खन्ना अपनी हिट फिल्मों से बॉलीवुड पर राज करते थे लेकिन बाद के सालों में उन्हें हिट या मिस अभिनेता बनना पड़ा। उनकी फिल्में भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रही थीं। रिपोर्ट्स की मानें तो यह उनके स्टारडम की वजह से था।

Related News