रेखा बॉलीवुड की अब तक की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक हैं। घर में आर्थिक तंगी के चलते रेखा ने महज 13 साल की उम्र में सिनेमा में कदम रखा था। दक्षिण भारतीय फिल्मों में छोटी भूमिकाएँ करने के बाद, रेखा ने 1970 में फिल्म सावन भादों से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की। हालाँकि, असफल फिल्मों की एक श्रृंखला के बाद, रेखा ने मुकद्दर का सिकंदर, ख़ूबसूरत और उमराव जान जैसी फ़िल्मों से प्रसिद्धि पाई।

जहां रेखा ने बॉलीवुड में कुछ ब्लॉकबस्टर फिल्मों के साथ जबरदस्त करियर बनाया, वहीं उनकी निजी जिंदगी ने भी उनके कथित अफेयर्स और लिंकअप के कारण काफी सुर्खियां बटोरीं। उसकी जटिल शादी से लेकर व्यवसायी, मुकेश अग्रवाल, जीतेंद्र, किरण कुमार, विनोद मेहरा, संजय दत्त और अक्षय कुमार के साथ संबंध और पहले से शादीशुदा अमिताभ बच्चन के साथ एक शानदार संबंध, रेखा का प्रेम जीवन हमेशा सुर्खियों में रहा है।

रेखा अपने जीवन के कई पहलुओं के बारे में काफी खुली हैं और इस बारे में बात करने से कभी नहीं कतराती हैं। सिमी गरेवाल के साथ एक इंटरव्यू में, दिवा ने अपने शराब पीने और ड्रग्स करने के बारे में बात की। इंटरव्यू के दौरान, जब सिमी ने रेखा से पूछा कि रेखा की शराब पीने की आदतों के बारे में किसी ने कभी नहीं सुना, तो सिलसिला अभिनेत्री ने कहा:

"बेशक, मैं ड्रिंक कर रही हूँ। बेशक, मैं ड्रग्स पर हूं। मैं बहुत इमप्योर हूँ। मैं बहुत वासना रखती हूँ!"

रेखा के सभी लिंकअप में से अमिताभ बच्चन के साथ उनका अफेयर हमेशा से ही ग्लैमर की दुनिया में चर्चा का विषय रहा है। रेखा और अमिताभ के अफेयर की अटकलें फिल्म दो अंजाने के सेट पर शुरू हो गई थीं और यह उस समय के सबसे विवादास्पद मामलों में से एक था। यह भी कहा जाता है कि यश चोपड़ा की फिल्म सिलसिला सचमुच अमिताभ, जया और रेखा के लव ट्राइएंगल का ऑन-स्क्रीन चित्रण था।

Related News