भारतीय सिनेमा की शानदार अभिनेत्री शबाना आजमी तथा मशहूर स्क्रिप्ट राइटर और गीतकार जावेद अख़्तर को भला कौन नहीं जानता है। यह उन दिनों की बात है जब जावेद अख्तर स्क्रिप्ट राइटर और एक्ट्रेस हनी ईरानी से शादी कर चुके थे। जावेद और उनके दोस्त सलीम खान ने बॉलीवुड को कई हिट​ फिल्में दी। जावेद की उम्र भी कम थी, ऐसे में सक्सेस सबसे हैंडल नहीं होती है। ऐसा ही कुछ इनके साथ भी हुआ। जावेद शराब पीने लगे थे, साथ में प्यार की पींगे भी बढ़ाने लगे थे। जी हां, तब जावेद अख्तर अपनी कविताएं सुनाने देश के मशहूर शायर कैफी आजमी के घर जाने लगे थे।

कैफी आजमी की एक बेटी थी, अलग-अलग फिल्में और किरदार निभाने के लिए मशहूर अभिनेत्री शबाना आजमी। कैफी आजमी के घर आने जाने से इनकी मुलाकात जल्द ही लव स्टोरी में तब्दील हो गई। जब यह बात कैफी आजमी की पत्नी शौकत को पता चली तो वह इस रिश्ते के एकदम खिलाफ हो गई। लेकिन पिता कैफी आजमी को बस जावेद के शादीशुदा होने से समस्या थी।

जब शबाना ने अपने पिता से कहा कि-क्या वो मेरे लिए सही नहीं है? तब पापा कैफी आजमी ने कहा- वह गलत नहीं, बस परिस्थितियां गलत हैं। तब शबाना ने कहा कि यदि परिस्थितियां बदल दें तो, तब जवाब मिला- तब तो सब कुछ ठीक हो जाना चाहिए। जावेद अख्तर की पत्नी हनी के कानों में भी उनके पति और शबाना आजमी के रिलेशनशिप की खबरें सुनाई देने लगी थीं। शुरू में उन्होंने इस बात को दरकिनार किया लेकिन बाद में घर का माहौल बिगड़ने लगा और इनके बीच रोज लड़ाइयां होने लगी। हनी को जैसे ही यह अहसास हुआ कि अब उनका पति उनसे प्यार नहीं करता हैं। उन्होंने अपने जावेद अख्तर को शबाना आजमी के पास जाने के लिए हामी भर दी।

इस संसार में अपने जीवनसाथी को किसी दूसरे के पास जाने के लिए कह देना, किसी भी महिला-पुरूष के लिए बहुत दुखदायी होता है। हनी ने अब जावेद अख्तर को पूरी तरह से फ्री कर दिया। इसके बाद जावेद और शबाना ने 9 दिसंबर 1984 को शादी कर ली। किसी मेडिकल समस्या की वजह से जावेद और शबाना ने कोई बच्चा नहीं पैदा किया। मौजूद समय में शबाना और जावेद के बच्चों से अच्छी बॉडिंग है। हनी और शबाना में भी सामान्य रिश्ते हैं।

Related News