बॉलीवुड के सबसे पसंदीदा अभिनेताओं में से शाहरुख खान एक हैं। बता दे की, उनकी पत्नी गौरी खान भी इंडस्ट्री में एक लोकप्रिय चेहरा हैं। एक तरफ शाहरुख खान एक मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखते हैं। एक पारंपरिक हिंदू परिवार में गौरी खान। कॉफ़ी विद करण में एक बार गौरी ने अपने धर्म और अपनी शादी के बारे में खुल कर बात की।

बता दे की, गौरी ने अपनी पारिवारिक पृष्ठभूमि के बारे में बात करते हुए कहा, "शाहरुख, दुर्भाग्य से, उनके माता-पिता नहीं हैं। अगर वे होते, तो घर के बुजुर्ग लोग, उनका ख्याल रखते। लेकिन, हमारे घर में ऐसा कुछ नहीं है। दीवाली हो या होली या कोई भी त्यौहार मैं ही संभालता हूं। इसलिए मेरे बच्चों का प्रभाव हिंदू हिस्से के साथ बहुत होगा ... मगर बात यह है कि, आर्यन शाहरुख में इतना है कि वह अनुसरण करेगा उसका धर्म, मुझे लगता है। वह हमेशा कहता था 'मैं एक मुसलमान हूं'। जब वह मेरी मां को यह बताता है, तो वह कहती है, 'तुम्हारा क्या मतलब है?'।"

उन्होंने आगे कहा, "एक संतुलन है, मैं शाहरुख के धर्म का सम्मान करता हूं मगर इसका मतलब यह नहीं है कि मैं धर्मांतरित हो जाऊंगा और मुसलमान बन जाऊंगा। मुझे लगता है कि हर कोई एक व्यक्ति है और अपने धर्म का पालन करता है। लेकिन जाहिर है, अनादर नहीं होना चाहिए। जैसे शाहरुख मेरे धर्म का भी अनादर नहीं करेंगे।"

दोनों की मुलाकात 1984 में एक कॉमन फ्रेंड की पार्टी में हुई थी, जब वह केवल 18 साल के थे। गौरी को दूसरे आदमी के साथ नाचते हुए देखा और उसने पहले तो उसे नाचने के लिए नहीं कहा। 25 अक्टूबर 1991 को शादी के बंधन में बंधे इस जोड़े की शादी को 30 साल हो चुके हैं।

Related News