एक युवा चेहरा अपनी मुस्कान से पहले पर्दे पर दर्शकों का दिल जीत लेता है, दूसरी तरफ पर्दे के पीछे फिल्माए गए किसी भी सीन को बेहद खूबसूरत बना देता है। आज भी यशराज फिल्म्स के बैनर तले एक ऐसा सितारा उभरा, जिसकी एक्टिंग और डायरेक्शन को फिल्म इंडस्ट्री मानती है. बॉलीवुड उदय चोपड़ा के नाम से जाना जाता है। आज उदय चोपड़ा अपना 48वां जन्मदिन मना रहे हैं

5 जनवरी 1973 को लोकप्रिय निर्माता, निर्देशक यश चोपड़ा के घर जन्मे उदय चोपड़ा फिल्म उद्योग के लिए बहुत सारी सुखद चीजें लेकर आए। उदय के डायरेक्शन और सपोर्टिंग डायरेक्शन में दर्शकों को बेहतर मनोरंजन के साथ कई प्रेरक फिल्में देखने का मौका मिला. उदय चोपड़ा की पहली फिल्म 'मोहब्बतें' थी।

फिल्म से उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी। फिल्म को करने के बाद भी वह अपनी पहचान नहीं बना पाए। उदय चोपड़ा के पिता यश चोपड़ा बहुत अच्छे फिल्म निर्देशक थे। मगर उदय चोपड़ा बॉलीवुड में अपनी अच्छी जगह नहीं बना पाए। दरअसल उदय चोपड़ा ने यशराज फिल्म्स को लंबा सफर तय करने में अहम भूमिका निभाई थी। इस टास्क में उनका मार्गदर्शन उनके बड़े भाई आदित्य चोपड़ा ने किया था।

उदय की जोड़ी मिल का पत्थर साबित हुई। कुशल निर्माता, निर्देशक पिता यश चोपड़ा से प्रेरित होकर, उन्होंने न केवल कई बेहतरीन फिल्मों का निर्देशन किया, बल्कि सफलतापूर्वक अभिनय भी किया। उदय चोपड़ा ने 'ये दिल्लगी' को भी प्रोड्यूस किया है। उदय चोपड़ा ने अपने करियर में 'नील और निक्की', 'मुझसे दोस्ती करूंगा', 'प्यार इम्पॉसिबल', 'सुपारी' और 'धूम' जैसी तीनों सीरीज की फिल्मों में काम किया है। उदय चोपड़ा फिलहाल बतौर प्रोड्यूसर काम कर रहे हैं।

Related News