शहनाज गिल और हिना खान दोनों टीवी की दुनिया के ऐसे चेहरे हैं कि उन्होंने कम समय में एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में अपनी नई पहचान बनाई है।कई बड़े प्रोजेक्ट्स और ब्रैंड्स के साथ उन्होंने लाखों की प्रॉपर्टी बना ली है।हालांकि शहनाज गिल और हिना खान से भी ज्यादा आमिर है टीवी की एक और बोल्ड एक्ट्रेस।चलिए एक नजर डालते हैं टीवी की दुनिया के इन मशहूर चेहरों पर जिनकी नेटवर्क करोड़ों में हैं।
हिना खान, शहनाज गिल और मौनी रॉय तीनों ने टीवी इंडस्ट्री से अपने करियर की दमदार शुरुआत की. आइये एक नजर डालते हैं तीनों की नेटवर्थ पर.


कई रिपोर्टों के अनुसार, पूर्व बिग बॉस प्रतियोगी शहनाज गिल की कुल संपत्ति लगभग 30 करोड़ रुपये आंकी गई है।ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए अभिनेत्री 5 लाख रुपये चार्ज करती है।बड़े ब्रांड के लिए, उन्हें 10 लाख रुपये तक मिल जाते है। होंसला राख अभिनेत्री प्रति माह लगभग 25 लाख रुपये और प्रति वर्ष 3 करोड़ से अधिक कमाती है।
रिपोर्ट्स के मुताबिक हिना खान की नेटवर्थ 2022 में 52 करोड़ रुपए है।उनका मासिक इनकम लगभग 35 लाख है, यह सब उनके सफल टेलीविजन करियर की बदौलत है।इतना ही नहीं, वह टीवी उद्योग में सबसे अधिक फीस पाने चार्ज करने वाली अभिनेत्रियों में से एक हैं और अक्षरा की भूमिका के लिए प्रति एपिसोड 1 लाख से 1.5 लाख से अधिक फीस लेती थी और अब टीवी शो के लिए 2 लाख से अधिक चार्ज करती हैं।


हिना खान के पास मुंबई में एक आलीशान घर भी है।कसौटी जिंदगी की की अभिनेत्री एक विज्ञापन के लिए 1 करोड़ रुपये के साथ ब्रांड सहयोग के लिए एक बम शुल्क भी लेती है।खान के पास 44 लाख रुपये की एक प्रभावशाली कार ‘ऑडी ए 4’ भी है और वह निश्चित रूप से विलासिता और शैली के साथ जीवन जीने में विश्वास करती हैं।
सलमान खान के रियलिटी शो बिग बॉस के लिए उन्हें 2 हफ्तों के लिए 72 लाख रुपये ऑफर किए गए थे और रोहित शेट्टी के नेतृत्व वाले खतरों के खिलाड़ी के लिए प्रति एपिसोड 4.5 लाख रुपये हिना खान को दिए गए थे।


हालांकि नेटवर्थ की तुलना की जाए तो हिना खान और शहनाज गिल दोनों को मौनी रॉय ने पीछे छोड़ दिया है।दुबई के बिजनेस मैन से मौनी की हाल ही में शादी हुई है।रिपोर्ट्स की माने मौनी रॉय की नेटवर्थ लगभग 70 करोड़ है।मौनी रॉय कथित तौर पर डांस इंडिया डांस लिल मास्टर्स के प्रति एपिसोड छह लाख रुपये कमा रही थी।यह एक डांस रियलिटी शो के जज के रूप में उनका पहला शो था।
एक्ट्रेस को मर्सिडीज का शौक है।वह एक Mercedes GLS 350D की मालकिन हैं, जिसकी कीमत लगभग 1.35 करोड़ रुपये है।उनके पास मर्सिडीज बेंज ई क्लास भी है, जिसकी कीमत करीब 67 लाख रुपये है।

Related News