रोशन मैथ्यू ने निर्देशक अंजलि मेनन की 2018 की रिलेशनशिप ड्रामा कूडे में सहायक भूमिका निभाई थी, जिसमें पृथ्वीराज सुकुमारन मुख्य भूमिका में थे। अभिनेता की प्रतिष्ठा 'देखने के लिए एक प्रतिभा' के रूप में तब से काफी बढ़ गई है। उन्होंने मूथन, कप्पेला और सीयू सून जैसी फिल्मों में अपने अभिनय से काफी प्रभावित किया है। लेकिन, उन्होंने खुलासा किया कि जब उन्हें कुरुथी में एक मुख्य किरदार की पेशकश की गई तो उन्हें थोड़ा संदेह हुआ।

जब पृथ्वी ने स्क्रिप्ट सुनाई, तो मैं उड़ गया। मैं वास्तव में, वास्तव में कूदना चाहता था और हाँ कहना चाहता था। लेकिन, मुझे यह तय करने में एक या दो दिन लगे कि क्या मैं इब्राहिम को खींच पाऊंगा, ”रोशन

ऐसा इसलिए है क्योंकि रोशन का मानना ​​​​है कि इब्राहिम सबसे जटिल चरित्र है जो उसे अभी तक पेश किया गया था। "मुझे तुरंत पता चल गया था कि मैं यह फिल्म करना चाहता हूं। लेकिन, अपने पिछले अनुभवों के कारण, मुझे लगा कि थोड़ा समय निकालकर निर्णय लेना अच्छा है। दो चीजें हैं, है ना? यह हो सकता है कि कुछ सुनने के तुरंत बाद आप कैसा महसूस करते हैं, ऐसा नहीं है कि जब आप उस पर सोते हैं तो आप कैसा महसूस करते हैं। दूसरी बात यह है कि आप जो सुनते हैं वह बेहद रोमांचक होता है और आप जानते हैं कि आप इसे करना चाहते हैं। लेकिन, काम करने के लिए यह अद्भुत कलाकार भी है और चरित्र भी इतना जटिल है। इब्राहिम सबसे चुनौतीपूर्ण भूमिका थी और मैं सिर्फ यह सुनिश्चित करना चाहता था कि मैं पूरी टीम को निराश नहीं होने दूं।

कुरुथी के ट्रेलर को देखते हुए, फिल्म, जो अनीश पल्लल द्वारा लिखी गई है, उस संघर्ष से निपटने के लिए प्रतीत होता है जो कोई करना चाहता है, उसके विपरीत जो ईश्वर चाहता है कि वह उन्हें करना चाहता है?

खासकर इब्राहिम के नजरिए से इसके बारे में सोचते हुए, भाग्य क्या है? आपका विश्वास क्या है? भगवान में आपका क्या विश्वास है? फिल्म के सभी पात्र इसे बैसाखी की तरह इस्तेमाल कर रहे हैं। वे दूसरी चीजों से भी डरते हैं। और वे यह सोचकर ऐसा करते हैं कि परमेश्वर यही चाहता है। लेकिन, क्या होता है जब आपको ऐसी स्थिति में डाल दिया जाता है, जहां आपके पास जाने के दो रास्ते हों और दोनों ही बेहद मुश्किल हों। तब आप कैसे पता लगा सकते हैं कि परमेश्वर आपको क्या चुनना चाहता है?" उसने पूछा।

जब पूछा गया कि क्या कुरुथी के पास बहुत दार्शनिक साजिश है, तो रोशन ने इसे खारिज कर दिया। उन्होंने कहा, "यह पूरी तरह से एक्शन थ्रिलर है।" लेकिन, फिल्म में एक्शन के अलावा और भी बहुत कुछ है।

"निश्चित रूप से, बहुत सारी परतें हैं। आपके पास वे सभी तत्व हैं जो एक बिल्कुल मनोरंजक एक्शन फिल्म में आवश्यक हैं। हमने इसे यथासंभव मनोरंजक बनाने की कोशिश की है क्योंकि यह महत्वपूर्ण है। और यह इरादा था जब अनीश ने इसे लिखा था। उम्मीद है कि फिल्म आपका मनोरंजन करेगी, लेकिन यह खाली भी नहीं होगी।"

कुरुथी एक संदेश-चालित फिल्म नहीं है, लेकिन रोशन को उम्मीद है कि पात्रों के शारीरिक और मानसिक संघर्षों को देखने के बाद, दर्शकों के पास फिल्म के अंत में कुछ सार्थक लेने के लिए होगा। कुरुथी में संदेश देने का कोई इरादा नहीं है। क्योंकि यह विचार तभी आता है जब हम खुद को एक आसन पर रखते हैं, 'अरे, हम सब कुछ जानते हैं। हम आपको बताने जा रहे हैं कि क्या करना सही है।' कुरुथी में हर किरदार बेहद त्रुटिपूर्ण है। किसी भी पात्र के पास यह अधिकार नहीं है कि वह किसी को कोई संदेश दे सके।"

कुरुथी मलयालम में फिल्म निर्माता मनु वारियर (कॉफी ब्लूम) की पहली फिल्म है। रोशन और पृथ्वीराज के अलावा, फिल्म में मुरली गोपी, शाइन टॉम चाको और श्रींदा भी हैं। और यह 11 अगस्त को अमेज़न प्राइम वीडियो पर प्रीमियर के लिए तैयार है।

Related News