महान गायक एसपी बालासुब्रमण्यम का एक साल पहले निधन हो गया और उनकी पहली पुण्यतिथि पर, मलयालम सुपरस्टार ने महान गायक को याद करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया।

मोहनलाल ने अपने ट्वीट में एसपीबी द्वारा मलयाम गीत गाते हुए एक वीडियो साझा किया और याद किया "उनकी दिव्य आवाज जो अद्वितीय है।"

एसपी बालसुब्रमण्यम का 25 सितंबर, 2020 को कोविड -19 जटिलताओं के बाद निधन हो गया। एसपीबी ने अगस्त के पहले सप्ताह में कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था। बाद में उनकी हालत बिगड़ने के बाद उन्हें एमजीएम हेल्थकेयर की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में स्थानांतरित कर दिया गया। वह अंतिम सांस तक वेंटिलेटर और ईसीएमओ (एक्स्ट्राकोर्पोरियल मेम्ब्रेन ऑक्सीजनेशन) सपोर्ट पर रहे।

दक्षिण के सुपरस्टार और राजनेता कमल हासन ने भी अपनी पहली पुण्यतिथि पर दिग्गज गायक को श्रद्धांजलि देने के लिए अपने ट्विटर का सहारा लिया।

हासन ने तमिल में ट्वीट किया और उनके ट्वीट का संक्षेप में अनुवाद किया जा सकता है, "जो किसी चीज में पूरे दिल से शामिल होता है वह अंततः वही बन जाता है। मेरे भाई बालू ने गायन के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी। वह हमें शारीरिक रूप से छोड़कर चले गए लेकिन अपनी आवाज के जरिए आज भी हमारे बीच हैं।

एसपी बालासुब्रमण्यम को भारतीय संगीत में उनके अद्वितीय योगदान के लिए सभी आयु वर्ग के प्रशंसकों द्वारा सम्मानित किया गया था। उन्होंने 40,000 से अधिक गाने गाने के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया।

तमिल, तेलुगु कन्नड़, मलयालम और हिंदी सहित 16 भाषाओं की फिल्मों में गाने के अलावा, एसपी बालसुब्रमण्यम ने भी कई फिल्मों में महत्वपूर्ण भूमिकाएँ निभाईं। उनकी प्रमुख फिल्मों में केलाडी कनमनी (1990), थिरुदा थिरुदा (1993), कधलन (1994), उल्लासम (1996) और अन्य शामिल हैं।

Related News