सूर्या ने शुक्रवार को अपनी आने वाली फिल्म जय भीम का टीजर जारी किया। टीज़र साझा करते हुए, सूर्या ने कहा कि यह फिल्म "मेरे दिल के करीब" थी।

सूर्या ने ट्वीट किया, "मेरा दृढ़ विश्वास है कि सच्ची कहानियां समाज में बदलाव ला सकती हैं। जय भीम एक गहन कहानी होगी और मेरे दिल के करीब है।"

जय भीम को 90 के दशक में हुई वास्तविक जीवन की घटनाओं से प्रेरित कहा जाता है। फिल्म की शुरुआत सूर्या के वॉयस-ओवर से होती है, जिसमें एक महिला को अपनी कहानी बताने के लिए कहा जाता है, बिना उन घटनाओं को ओवरप्ले या अंडरप्ले करने की कोशिश किए, जो उन्हें परेशान करती हैं। ऐसा भी लगता है कि निर्देशक टीजे ज्ञानवेल ने दर्शकों से बिना किसी अतिशयोक्ति के एक उत्पीड़ित समूह की सच्ची कहानी पेश करने का वादा किया है।

जबकि मुख्य संघर्ष टीज़र से स्पष्ट नहीं है, यह मुद्दा सूरिया के वकील के चरित्र के लिए एक आदिवासी महिला की ओर से सरकार को अदालत में ले जाने के लिए काफी मार्मिक लगता है। और हम एक आदिवासी समुदाय के खिलाफ कानून के अधिकारियों द्वारा किए गए अत्याचारों की एक श्रृंखला देखते हैं। जहां पुलिस ने उन्हें बेरहमी से पीटा, वहीं वकीलों ने न्याय की गुहार को महज पब्लिसिटी स्टंट बताकर खारिज कर दिया। एक वकील को छोड़कर, जो स्पष्ट रूप से एक उच्च पूर्वाग्रही प्रणाली में एक महान कारण के साथ विद्रोही है।

उल्लेखनीय है कि जय भीम अंबेडकरवाद के अनुयायियों द्वारा इस्तेमाल किया जाने वाला नारा है।

जय भीम एक उच्च वोल्टेज सामाजिक और राजनीतिक नाटक होने का वादा करता है। पत्रकार से फिल्म निर्माता बने टीजे ज्ञानवेल द्वारा लिखित और निर्देशित, फिल्म में राजीशा विजयन और प्रकाश राज सहित एक प्रभावशाली सहायक कलाकार भी हैं। इसमें अभिनय के अलावा, सूर्या ने अपने प्रोडक्शन बैनर 2डी एंटरटेनमेंट के तहत फिल्म को बैंकरोल भी किया है।

जय भीम चार फिल्मों के सौदे की तीसरी फिल्म है जिसे सूर्या के 2डी एंटरटेनमेंट ने अमेज़न प्राइम वीडियो के साथ साइन किया है। पहली फिल्म राजनीतिक व्यंग्य रमन आनंदम रावणन आनंदलम थी, जो पिछले महीने रिलीज हुई थी। दूसरी फिल्म उड़ानपिराप्पे थी, जिसमें ज्योतिका और शशिकुमार मुख्य भूमिकाओं में थे। और आखिरी फिल्म ओह माय डूग! दिसंबर में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी।

जय भीम का प्रीमियर 2 नवंबर को दीपावली उत्सव से पहले अमेज़न प्राइम वीडियो पर होगा।

इस बीच, सूर्या इथरक्कुम थुनिंधवन में व्यस्त हैं, जिसे पांडिराज द्वारा लिखा और निर्देशित किया गया है। इसमें प्रियंका अरुल मोहन और सत्यराज भी हैं। निर्देशक वेत्री मारन के साथ वादी वासल नाम की उनकी फिल्म प्री-प्रोडक्शन में है।

Related News