खूबसूरत बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय 1 नवंबर को अपना 47 वां जन्मदिन मना रही हैं। ऐश्वर्या बहुत ही प्रतिभाशाली और लोकप्रिय बॉलीवुड अभिनेत्री हैं। लेकिन उन्होंने करियर में काफी स्ट्रगल किया है। ऐश्वर्या एक टीवी धारावाहिक में एक डबिंग कलाकार बनना चाहती थीं, लेकिन उन्हें ठुकरा दिया गया।

खबरों के मुताबिक, 1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने से पहले, ऐश्वर्या ने एक टीवी धारावाहिक में एक आवाज डबिंग के लिए ऑडिशन दिया था, जिसमें उन्हें मना कर दिया गया था। इस अस्वीकृति के बाद, उन्हें दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला का खिताब मिला। इसके बाद उन्होंने फिल्मों में प्रवेश किया और फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।




ऐश्वर्या की तरह उनके ससुर और बॉलीवुड के महानायक अमिताभ को भी पीछे हटना पड़ा। दरअसल, बिग बी ने अपने शुरुआती करियर में नौकरी की तलाश में ऑल इंडिया रेडियो के लिए ऑडिशन दिया। हालांकि, यहां यह कहकर खारिज कर दिया जाता है कि इसकी आवाज बहुत भारी है और यह रेडियो के लिए उपयुक्त नहीं है।

ऐश्वर्या ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1997 की तमिल फिल्म इरुवर से की थी। ऐश्वर्या ने 1997 में प्यार हो गया के साथ हिंदी फिल्म की शुरुआत की। ऐश्वर्या ने हम दिल दे चुके सनम, देवदास, चोकोर बाली, रैंकोट, प्रोवोक्ड, मोहब्बतें, धूम 2, जोधा अकबर, एंथिरन और गुजारिश जैसी फिल्मों में अपने अभिनय की शुरुआत की है।

ऐश्वर्या का बॉलीवुड में एक लंबा करियर रहा है और उन्होंने कई अच्छी फिल्में की हैं और कई फिल्मों की वजह से आज पूरा देश जानता है और उनका दीवाना है।

Related News