बॉलीवुड एक्ट्रेस स्मिता पाटिल ने कई दमदार किरदार निभाए हैं और उनकी एक्टिंग के कारण आज भी लोग उन्हें बेहद पसंद करते हैं। वे कोई भी बोल्ड सीन नहीं करती थी और रियल जिंदगी में भी बोल्ड चित्रण के खिलाफ थी। हालांकि एक समय ऐसा भी आया, जब उन्हें एक फिल्म के सीन बोल्ड सीन करना पड़ा और उसके बाद वे रात भर रोती रही।

स्मिता पाटिल ने एक इंटरव्यू में बताया था कि 1982 में उन्होंने पहली कर्मिशयल फिल्म 'नमक हलाल' की थी। इस फिल्म में उनके साथ अमिताभ बच्चन थे। इस फिल्म में एक गाना था 'आज रपट जाएं तो हमे ना उठाईयो'। इस गाने की डिमांड थे बोल्ड सीन। वे बोल्ड सीन करने और रोमांटिक अंदाज दिखाने से काफी डरी हुई थी। ' ये गाना बेहतरीन ढंग से शूट हुआ और रिलीज के बाद बेहद पॉपुलर हुआ। हालांकि गाने की शूटिंग की रात स्मिता ये सोच-सोचकर रोती रहीं कि उन्होंने कभी ऐसे बोल्ड सीन नहीं दिए। ऐसे में मेरे फैंस मेरे बारे में क्या सोचेंगे?

गाने की शूटिंग के बाद अमिताभ को समझ आ गया था कि उनकी स्तिथि क्या है। अभिनेता ने गाने की सीन्स को लेकर स्मिता से बातचीत की। उन्होंने समझाया कि आप इतना मत सोचो। ये सॉन्ग की मांग थी। आपके चाहने वाले आपसे बहुत प्यार करते हैं और इस सॉन्ग को खूब पसंद किया जाएगा। अमिताभ के काफी समझाने के बाद वे समझी थी। इसके बाद एक्ट्रेस ने अमिताभ के साथ 'शक्ति' फिल्म भी की।

17 अक्टूबर, 1955 को जन्मी स्मिता पाटिल ने फिल्मों के जरिए काफी नाम कमाया, लेकिन उनका जीवन काल बहुत छोटा रहा। 13 दिसंबर, 1986 को 31 साल की उम्र में उनका निधन हो गया। उन्होंने शुरुआत एक एंकर के रूप में की थी। उनकी बेहतरीन फिल्मों में 'आक्रोश', भूमिका, 'मिर्च मसाला' और 'चक्र' जैसी फिल्में हैं।

Related News