अमिताभ बच्चन और शत्रुघ्न सिन्हा बेहद ही घनिष्ट मित्र थे। दोनों का ही इंडस्ट्री में काफी नाम था। लेकिन एक समय ऐसा भी था जब दोनों के बीच काफी तनाव आ गया था। ये बात उस समय की है जब ऐश्वर्या और अभिषेक बच्चन की शादी थी। तब शत्रुघ्न सिन्हा ने मिठाई वापस लौटा दी थी।

20 अप्रैल 2007 को अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय की शादी हुई तब इसमें कई बड़ी हस्तियां आई थी। अमिताभ के अच्छे दोस्त और पडोसी होने के बावजूद इस शादी का न्योता शत्रुघ्न सिन्हा को नहीं मिला था। इस से उन्हें बेहद बुरा लगा था।

शादी के दो दिन बाद अमिताभ ने कई बॉलीवुड सेलेब्रिटीज के घर पर शादी की मिठाई भेजी थी तब उन्होंने शत्रुघ्न सिन्हा के यहां भी मिठाई भेजी थी जिसे उन्होंने वापस लौटा दिया था। डिब्बा लौटाने के बाद जब मीडिया ने उनसे पूछा तो उन्होंने जवाब दिया था कि "जब शादी में ही नहीं बुलाया तो मिठाई किस बात की?"

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा था कि 'मैं कम से कम ये उम्मीद में था कि मिठाई भेजने से पहले अमिताभ या उनके परिवार का सदस्य मुझे कॉल करेगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ तो मिठाई किस काम की।'

अमिताभ ने तब इसका जवाब देते हुए कहा था कि , 'मुझे शत्रुघ्न सिन्हा द्वारा मिठाई का डिब्बा वापस भेजने पर बिल्कुल भी गुस्सा नहीं आया था। ये उनकी मर्जी और मत था। अगर मिठाई नहीं चाहिए तो इसके पीछे कोई ठोस वजह ही होगी।'

हालांकि राजेश खन्ना के निधन के बाद अमिताभ ने शत्रुघ्न सिन्हा से अपनी सारी कड़वाहट दूर करने की कोशिश की।साल 2012 में फिर से शत्रुघ्न सिन्हा की तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ाया और उनका कुशलक्षेम लेने अस्पताल भी पहुंचे थे।

Related News