इंटरनेट के इस युग में जहां सोशल मीडिया मनोरंजन और संचार का सबसे बड़ा मंच है, इसने कई सितारों का भी निर्माण किया है। आज हम इस इंटरनेट स्टार के बारे में चर्चा करने जा रहे हैं, जो लंबे समय से सोशल साइट्स पर एक स्टार है।

हम फैज़ल शेख के बारे में बात कर रहे हैं, जिन्हें लोग मि। फैज़ू के नाम से जानते हैं। आप भी इस नाम से अच्छी तरह से परिचित होंगे। आज टिक टिक पर उनके 23 मिलियन से अधिक अनुयायी हैं उनकी यात्रा शौक से शुरू हुई, जिसने बाद में उन्हें बहुत प्रसिद्धि अर्जित की।

फैजल एक मध्यमवर्गीय परिवार से आते हैं। बचपन से ही उन्हें एक्टिंग और डांसिंग का शौक था, उन्होंने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक्टिंग और डांसिंग के वीडियो अपलोड करने शुरू कर दिए। इसके बाद उसने टिक टोक पर भी अपने वीडियो डालने शुरू कर दिए। इसलिए एक दिन उनका वीडियो वायरल हो गया।

इसके बाद, फैजल को यह समझने में देर नहीं लगी कि उसे आगे क्या करना है। आज, उन्होंने इतनी प्रसिद्धि अर्जित कर ली है कि ऋतिक रोशन जैसे सुपरस्टार भी अपनी फिल्म के प्रचार के लिए मिस्टर फ़ैज़ू से संपर्क करते हैं। सोशल साइट्स पर उनकी लोकप्रियता को देखते हुए, उन्हें हाल ही में 'सोशल मीडिया इन्फ्यूसिस्ट' पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

आप शायद ही इस तथ्य को जानते होंगे कि इस सोशल मीडिया स्टार ने एक सेल्समैन के रूप में काम किया है। इंडिया फोरम की एक खबर के मुताबिक, फैजल मुंबई के बांद्रा में स्थित हिल रोड में सेल्समैन के रूप में काम करता था। लेकिन आज यह स्टार लाखों लड़कियों के दिलों में राज करता है।

Related News