एक्टर अमिताभ बच्चन द्वारा होस्ट किए जाने वाले क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति' के पांचवें सीजन में सुशील कुमार ने 5 करोड़ रुपये जीते. इतनी बड़ी रकम जीतने पर इंसान अपने सपने पूरे करने लगता है और ऐसा ही कुछ हुआ सुशील कुमार के साथ जो इतनी बड़ी रकम जीतकर गहरे तनाव में चला गया. बता दे की, सुशील कुमार अब सामान्य जीवन में लौट आए हैं, उन्होंने फिर से पढ़ाना शुरू कर दिया है, धूम्रपान को अलविदा कह दिया है और पर्यावरणविद् बन गए हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, सुशील के एफबी पोस्ट को कैप्शन दिया गया, "मेरे जीवन का सबसे बुरा दौर।" 2015-2016 मेरे जीवन का सबसे चुनौतीपूर्ण समय था। मुझे नहीं पता था कि क्या करना है। कभी-कभी पत्रकार मेरा इंटरव्यू लेते थे और मेरे बारे में लिखते थे। मैं उन्हें अपने व्यवसाय के बारे में बताता था ताकि मैं उन्हें बेरोजगार न लगूं।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, सुशील ने लिखा कि इसी बीच मेरी पत्नी और मेरे बीच बड़ी लड़ाई हो गई। इसके बाद वह मायके चली गई और तलाक की मांग की। यदि मुझे अपनी शादी को बचाना है तो मुझे फिल्म निर्देशक बनना होगा और खुद को एक नई पहचान देनी होगी। सुशील ने फिल्म निर्देशक बनने की सोची और वह मुंबई आ गए। लेकिन वहां उन्होंने महसूस किया कि वह कोई ऐसा व्यक्ति नहीं है जो निर्देशक बनने के लिए मुंबई आया है, बल्कि एक भगोड़ा है जो सच्चाई से दूर भागता है। खुशियाँ छोटी-छोटी बातों में छिपी होती हैं। लोगों की यथासंभव मदद करने की कोशिश की जा रही है, जिसकी शुरुआत उनके घर/गांव से होनी चाहिए। मैंने तीन स्क्रिप्ट लिखीं जो एक प्रोडक्शन हाउस को पसंद आईं और उन्होंने मुझे इसके लिए 20 हजार रुपये दिए। मुंबई से निकलकर सुशील घर वापस चला गया और एक नई जिंदगी की शुरुआत की। उन्होंने बच्चों को पढ़ाना शुरू किया और वर्ष 2019 में धूम्रपान छोड़ दिया और कई परियोजनाओं में शामिल हो गए जिससे उन्हें शांति मिली।

Related News