अमेरिकी अभिनेत्री क्रिस्टन स्टीवर्ट का जन्म 9 अप्रैल, 1990 को लॉस एंजिल्स, कैलिफोर्निया में हुआ है।

उनके पिता फॉक्स नेटवर्क के एक टेलीविजन निर्माता और स्टेज मैनेजर थे। साथ ही, उनकी मां एक ऑस्ट्रेलियाई पटकथा लेखक हैं।

8 साल की उम्र तक, वह केवल स्कूल में पढ़ रही थी। उसके बाद, स्टीवर्ट ने पत्राचार के माध्यम से अपनी शिक्षा पूरी की, वह सर्फिंग और गिटार बजाना भी पसंद करते हैं।

जब कर्स्टन आठ साल की थीं, तब उन्होंने अभिनय के साथ अपना करियर शुरू किया। पहले एजेंट का अपने स्कूल क्रिसमस शो में अभिनय का अपना जलवा था। तब कर्स्टन टीवी प्रदर्शन तेरहवें वर्ष का एक बकवास हिस्सा था।

कर्स्टन की यात्रा के बाद, बेहद सफल फिल्म पैनिक रूम में जोड़ी फोस्टर के साथ चली गई। कर्स्टन स्टीवर्ट ने फोस्टर की बीमार बेटी की भूमिका निभाई, जिसमें दोनों पात्र अपने घर के पैनिक रूम में फंसे थे।

2004 में, उन्होंने स्पीकबी में अभिनय किया। कई लोग उनके चित्रण को उस फिल्म में सर्वश्रेष्ठ मानते हैं। फिल्म बनाने के समय कर्स्टन की उम्र तेरह साल थी और बलात्कार पीड़िता एक लड़की की भूमिका निभाती है और बाद में किसी भी तरह के मौखिक संपर्क में शामिल होना बंद कर देती है।

फिल्म में केवल कुछ बोलने की लाइनें हैं, लेकिन इसके बजाय, दर्शकों को चरित्र के अनुभव पर एक आंतरिक आंतरिक टिप्पणी मिलती है। दो साल बाद, उसे जथुरा में ले जाया गया। इस फंतासी फिल्म में, वह लिसा की भूमिका निभाती है, जो कर्स्टन के दो छोटे भाइयों की एक गैर जिम्मेदाराना बहन है।

Related News