21 मई, 1999 को रिलीज़ हुई फिल्म 'सूर्यवंशम' को पसंद करने वालों की संख्या आज भी कम नहीं हुई है। आज भी फिल्म अक्सर टीवी पर देखी जाती है। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के साथ अभिनेत्री सौंदर्या ने काम किया था। हालांकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही, लेकिन फिल्म के बाद सौंदर्या बेहद लोकप्रिय हो गई। सौंदर्या का जन्म 18 जुलाई 1972 को हुआ था। उन्हें दक्षिण की कई हिट फिल्मों में भी देखा गया है।

4

'सूर्यवंशम' ब्यूटी की पहली और अंतिम हिंदी फिल्म थी। वह पहली बार 1992 कन्नड़ फिल्म गंधर्व में दिखाई दी और अपने 12 साल के करियर में कुल 14 फिल्में कीं। सौंदर्या ,व्यवसायी और फिल्म लेखक-निर्माता के.एस. सत्यनारायण की एक बेटी थी और जब सौंदर्या एमबीबीएस कर रही थी, तब उसके पिता के दोस्त ने उसे फिल्म ऑफर की। उसने फिर अपनी पढ़ाई छोड़ दी और एक अभिनेत्री बन गई।

फिर 2003 में, उसने अपने सहपाठी दोस्त और सॉफ्टवेयर इंजीनियर जीएस रघु से शादी कर ली। 17 अप्रैल 2004 को, सौंदर्या भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार के लिए प्रचार करने के लिए करीमनगर जा रहे थे। 100 फीट की ऊंचाई पर पहुंचने के कुछ ही देर बाद हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

इस दुर्घटना में सौंदर्या, उसका भाई और दो अन्य मृत हो गए। वह बहुत दुखी थी, त्रासदी के समय वह 7 महीने की गर्भवती थी। सौंदर्या ने महज 31 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। इस घटना से उनके परिवार और प्रशंसक बहुत दुखी हुए। लेकिन वो आज भी अपनी फिल्मों के जरिए प्रशंसकों के दिलों में जिंदा है।

Related News