इंटरनेट डेस्क| बॉक्स ऑफिस पर हर शुक्रवार को फिल्म रिलीज होती है उनमें से कुछ कॉमेडी वाली होती है तो कुछ सच्ची घटनाओं पर बनी होती है। बॉलीवुड की इन फिल्मों को बनाने से पहले बजट निर्धारित कर लिया जाता है, कुछ बड़े बजट पर बनती है तो कुछ कम बजट पर बनती है। लेकिन हैरान करने वाली बात यह है कि बड़े बजट पर बनने वाली फिल्में भी कई बार फ्लॉप हो जाती है तो कई बार कम बजट पर बनी फिल्में भी ब्लॉक बॉस्टर साबित हो जाती है।

आज हम आपको बॉलीवुड की उन फिल्मों के बारे में बताने जा रहे है जो बहुत ही कम बजट पर बनाई गई थी लेकिन बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉक बास्टर साबित हुई है।

1. रेड

रेड एक अवधि अपराध थ्रिलर फिल्म है जिसमें अजय देवगन, इलियाना डीक्यूज और सौरभ शुक्ला ने भूमिका निभाई हैं। यह फिल्म 1980 के दशक में भारतीय इनकम टेक्स के अधिकारियों द्वारा आयोजित वास्तविक जीवन आई-टी छापे से प्रेरित है।

2. सोनू के टीटू की स्वीटी

फिल्म ने सभी उम्मीदों को पूरा किया और बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन किया। एक छोटे बजट की फिल्म होने के बाद भी फिल्म ने शानदार कमाई की और लोगों को पसंद आई।

3. गोलमाल 4

गोलमाल श्रृंखला की चौथी फिल्म डरावनी, नाटक और कॉमेडी का मिश्रण रही। फिल्म में परिनीती चोपड़ा और तबू दो नए चेहरे नजर आए। दूसरी और तीसरी किश्त के फ्लॉप होने के बाद यह बड़ी ब्लॉकबस्टर साबित हुई।

4. हिंदी मीडियम

इरफान खान और पाकिस्तानी अभिनेता सबा कमार स्टारर फिल्म ने 100 करोड़ के कारोबार को पार कर लिया और 2017 में प्रतिष्ठित क्लब में प्रवेश करने वाली पांचवीं फिल्म बन गई। फिल्म बजरंगी भाईजान और सीक्रेट सुपरस्टार के बाद चीन में रिलीज होने वाली तीसरी फिल्म भी बन गई।

5. सीक्रेट सुपरस्टार

चीन में फिल्म पहले ही 500 करोड़ रुपये तक पहुंच चुकी है और रिकॉर्ड तोडऩे वाली हिट बन गई है। यह 2017 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म है। यह हर समय की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म भी है।

6. इंग्लिश विंग्लिश

इंग्लिश विंग्लिश के साथ बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी ने बॉलीवुड में वापसी की थी। इस फिल्म के साथ दिवंगत अभिनेत्री ने साबित किया कि वह अभी भी अपनी फिल्मों में हीरोइन बन सकती है।

Related News