बॉलीवुड ने कई लोगों की जिंदगी बदली है। कई अभिनेता ऐसे हैं जो दो वक्त की रोटी के मोहताज थे और आज करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। फिल्मों के अलावा बॉलीवुड स्टार्स को विज्ञापनों से भी मोटी कमाई होती है। आज हम आपको ऐसे ही बॉलीवुड सेलेब्स के बारे में बता रहे हैं जो दुनिया के सबसे अमीर सितारों की लिस्ट में आते हैं।

1. शाहरुख खान
शाहरुख खान को बॉलीवुड का किंग खान कहा जाता है। वे किसी भी फिल्म के लिए मोटी राशि वसूल करते हैं। फोर्ब्स पत्रिका ने उन्हें सबसे अमीर सितारों की सूची में भी रखा है। शाहरुख की कमाई 600 मिलियन डॉलर है।

2. अमिताभ बच्चन
सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की कुल संपत्ति 2,800 करोड़ रुपए की है। पूरा बच्चन परिवार 400 मिलमयन डॉलर का मालिक है। अमिताभ कई ऐड करते हैं जिससे उन्हें कई गुना पैसे मिलते हैं।

3. सलमान खान
सलमान खान के नाम से ही कोई फिल्म हिट हो जाती है और वो बॉलीवुड पर राज करते हैं। सलमान 200 मिलियन के मालिक हैं। विज्ञापन और बिग बॉस में बतैर होस्ट सलमान की फीस आसमान छु रही है।

4. अक्षय कुमार
एक साल में सबसे ज्यादा फिल्में करने वाले बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय की कुल संपत्ति 100 मिलियन डॉलर की है। अक्षय एक फिल्म के लिए करीब 40 से 45 करोड़ की राशि लेते हैं।

5. आमिर खान
आमिर भी अपनी फिल्म के लिये 50 करोड़ लेते हैं। आमिर शो ‘स’त्य’मेव ज’य’ते’ के लिए 2 करोड़ रूपये हर एपिसोड के लेते है। वहीं विज्ञापन से भी आमिर अच्छी कमाई करते हैं आमिर की कुल संपत्ति 185 मिलियन डॉलर की है।

Related News