एक बच्चे के साथ क्या होता है जब वह बड़ा होता है या होमवर्क करते समय भी पसीना आता है? ऋतिक रोशन, तापसी पन्नू, अभिषेक बच्चन ये सितारे स्वीकार कर रहे हैं कि वे अवसाद से पीड़ित हैं। दीपिका पादुकोण, शाहीन भट्ट और इलियाना डीक्रूज ने भी कबूल किया है। साथ ही, शारीरिक दोष के बावजूद एक अभिनेता होना आसान नहीं है। जिस तरह राणा दग्गुबाती की एक आंख नकली है, सुधा चंद्र एक दुर्घटना में अपना एक पैर गंवा बैठे।

ऋतिक के पिता राकेश रोशन ने कभी नहीं सोचा था कि उनके बड़े होने पर उनका एक बेटा बड़ा स्टार बनेगा। युवा पीढ़ी डायलर की शैली की आदी होगी। बचपन में, रितिक तोतला बोलते थे । इसी वजह से उनमें आत्मविश्वास नहीं था। उनके पिता राकेश रोशन और नानाजी ओम प्रकाश ऋतिक को लेकर चिंतित थे। उन्होंने ऋतिक को एक चिकित्सक के पास ले जाना शुरू कर दिया। उसे ठीक होने में कई साल लग गए।\

जब अभिषेक पढ़ाई कर रहे थे, तब उनके पिता अमिताभ बच्चन एक सुपरस्टार थे। उनके पास अपने बेटे के लिए विशेष समय नहीं था। अगर अभिषेक क्लास में पिछड़ने लगे, तो बिग बी को लगेगा कि उनमें कोई कॉम्प्लेक्स है। डॉक्टरों ने दिखाया कि अभिषेक को डिस्लेक्सिया है। वह धीरे-धीरे सीख रहा था और वह पत्र को अच्छी तरह से नहीं समझता था। धीरे धीरे वो ठीक हो गए, इससे पहले, माता-पिता को अपनी पढ़ाई में पिछड़ने के लिए फटकार लगानी पड़ी। यह बिग बी ही थे जिन्होंने उन्हें जीवन में जो कुछ भी करना था करने के लिए कहा था। और अभिषेक बच्चन एक स्टार अभिनेता बन गए।

एक बच्चे के रूप में, तापसी पन्नू इतनी अतिसक्रिय थी कि वह एक जगह भी नहीं बैठ सकती थी। वह हमेशा तूफान और कुछ तोड़फोड़ कर रही थी। अगर उसके माता-पिता को उसकी समस्या के बारे में पता चला, तो उसे दूसरे कामों में व्यस्त रखने का फैसला किया गया। जितना उसकी ऊर्जा कहीं खर्च हो सकती है। उसकी खेलकूद में रुचि थी। वह इतना थक चुकी थी कि कोई काम नहीं कर सकती थी।

Related News