बॉलीवुड की ज्यादातर अभिनेत्रियों को माता-पिता या रिश्तेदार के फ़िल्म जगत से जुड़े होने के कारण फ़िल्मी दुनिया में काम करना पड़ा। कुछ अभिनेत्रियों ने परिवार की माली हालत से निपटने के लिए फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री की। लेकिन आपको जानकर यह हैरानी होगी कि कुछ कुछ अभिनेत्रियां ऐसी भी हैं जो अपने शौक के कारण फ़िल्म जगत में काम करने आई। ये अभिनेत्रियां शाही राजघराने से ताल्लुक रखती हैं।

1- सोनल चौहान


16 मई 1987 को उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में जन्मीं सोलन चौहान ने साल 2008 में रिलीज हुई मूवी जन्नत से अपने अभिनय की शुरूआत की। सोनल चौहान के पूर्वज मणिपुर के रॉयल चौहान राजपूत घराने से हैं।

2- भाग्यश्री


सुपरहिट फिल्म 'मैंने प्यार किया' में अपनी खूबसूरती से पहचान बनाने वाली अभिनेत्री भाग्यश्री महाराष्ट्र में संगली के रॉयल मराठी फैमिली से हैं। भाग्यश्री के पिता का नाम विजय सिंहराव माधवराव पटवरधनराव है, जो संगली के राजा हैं।

3- सोहा अली खान


मशहूर एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर और मंसूर अली खान की बेटी सोहा अली खान को भला कौन नहीं जानता हैं। बता दें कि मंसूर अली खान पटौदी खानदान के 9वें नवाब थे।

4- रायमा सेन और रिया सेन


एक्ट्रेस रायमा और रिया सेन भी त्रिपुरा की रॉयल फैमिली से ताल्लुकात रखती हैं। इनकी पैतृक दादी इला देवी थी, जो कूच बिहार की रानी थीं। इला देवी की छोटी बहन गायत्री देवी जयपुर की महारानी थी।

5- किरण राव


आमिर खान की पत्नी किरण राव के दादा जे. रामेश्वर राव थे, जो तेलंगाना के महाबूबनगर जिले के वानापर्थी के राजा थे।

6- अदिति राव हैदरी


बॉलीवुड की बेहद खूबसूरत अभिनेत्री अदिति राव हैदरी तो एक नहीं बल्कि दो रॉयल फैमिली से ताल्लुक रखती हैं। इनके पूर्वज आंध्र प्रदेश के वानापर्थी परिवार के राजा थे। बता दें कि अदिति राव हैदरी मोहम्मद सलेह अकबर हैदरी की नातिन हैं, जो असम के गवर्नर रह चुके हैं।

Related News