बाहुबली: द बिगिनिंग को रिलीज़ हुए छह साल हो चुके हैं और इसने भारत और दुनिया भर में सिनेप्रेमियों के लिए एक जादुई अनुभव बनाया है। प्रभास, राणा दग्गुबाती, अनुष्का शेट्टी, तमन्नाह, राम्या कृष्णन, सत्यराज और नासर अभिनीत बाहुबली की पहली किस्त 10 जून 2015 को सिनेमाघरों में आई।

प्रभास ने शनिवार को फिल्म की छठी वर्षगांठ मनाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। मैग्नम ओपस से सबसे प्रतिष्ठित चित्रों में से एक को साझा करते हुए, प्रभास ने लिखा, "#6YearsOfBaahubali: यहां उस टीम के लिए है जिसने पूरे देश और दुनिया भर में सिनेमाई जादू की लहरें पैदा की हैं।"

बाहुबली: द बिगिनिंग, एसएस राजामौली द्वारा निर्देशित एक महाकाव्य फंतासी एक्शन फिल्म, तेलुगु और तमिल में एक साथ शूट की गई थी। इसे हिंदी फिल्म सर्किट में भी सराहा गया। करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शंस ने फिल्म के हिंदी संस्करण को नियंत्रित किया।

बाहुबली फिल्मों के हिंदी संस्करण के लिए संवाद लिखने वाले हिंदी गीतकार, कवि और पटकथा लेखक मनोज मुन्स्ताहिर ने भी फिल्म की अपनी स्मृति साझा की। उन्होंने ट्वीट किया, "आज 6 साल हो गए जब मैंने अपने लैपटॉप पर बाहुबली के डायलॉग और गाने लिखे। उस समय मुझे नहीं पता था कि दैवीय शक्तियां मुझे इतिहास लिख रही हैं। हिन्दी माँ का गौरव यूं ही बढ़ता रहे। मैं हमेशा सिल्वर स्क्रीन पर भारत की मूल कहानियों को इसी तरह चमकाते रहने की कोशिश करूंगा।

बाहुबली ने रिलीज के कुछ ही घंटों में बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। फिल्म अंतरराष्ट्रीय फिल्म प्रेमियों के साथ भी गूंजती रही। इसने प्रभास को भारत के सबसे सफल अभिनेताओं में से एक बना दिया। indianexpress.com के साथ एक साक्षात्कार में, उन्होंने साझा किया कि फिल्म उन्हें ऐसी जगहों पर ले गई है जहाँ उन्होंने सोचा भी नहीं था कि लोग उन्हें पहचान भी पाएंगे।

उन्होंने कहा, "मुझे बाहुबली बहुत पसंद है, बहुत सी जगहें जहां मैं नहीं जा सकता था, बाहुबली मुझे वहां ले गया। बाहुबली ने मुझे बहुत सफलता दी, और अब आगे क्या है मुझे नहीं पता। फिल्म जापान चली गई और लोग राणा (दग्गुबाती) और राजामौली को छूकर रो रहे थे। मैंने अपने जीवन में कभी नहीं सोचा था कि एक भारतीय फिल्म के लिए ऐसा संभव होगा। देश और अन्य देशों के इतने अलग-अलग हिस्सों में लोग मुझे पहचानते हैं, इसकी उम्मीद नहीं थी।

Related News