इंटरनेट डेस्क |संजय दत्त बायोपिक- संजू फिल्म शुक्रवार को रिलीज हो चुकी है। राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित और मुख्य भूमिका में रणबीर कपूर अभिनीत, यह 2018 की सबसे प्रतीक्षित फिल्मों में से एक थी। रिलीज के साथ दर्शकों का इंतजार खत्म हो गया है। फिल्म ने वाकई शानदार कमाई की है और इसमें रणबीर की भूमिका को ले कर लाखों फैंस ही नहीं बाकि बड़े बड़े स्टार्स ने भी तारीफ़ की है। लेकिन इस से पहले भी बॉलीवुड में कई बायोपिक्स रिलीज हो चुकी है। जिनमें मंझी: द माउंटेन मैन (2015), नीरजा, अजहर, सरबजीत, एमएस धोनी: द अनकॉल्ड स्टोरी और दंगल शामिल हैं।

आज हम आपके सामने सब से शानदार बायोपिक्स की बात करने जा रहे हैं जो कि इंडियन सिनेमा में रिलीज हो चुकी है और दमदार कमाई करने में कामयाब साबित हुई है। तो नजर डालिए इन फिल्म्स पर

दंगल (2016)

आमिर खान की फिल्म दंगल हिंदी सिनेमा में काफी कामयाब साबित हुई थी। हरियाणा स्थित पहलवान महावीर फोगाट और उनकी बेटियों की कहानी वाली इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 387.3 9 करोड़ रुपये कमाए और बॉलीवुड की फिल्मों द्वारा पहले किए गए सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए। यह शुरुआती सप्ताहांत में 100 करोड़ क्लब में शामिल हुई और 107.01 करोड़ रुपये कमाए।

एमएस धोनी: अनटोल्ड स्टोरी (2016)

पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान एमएस धोनी के जीवन पर आधारित इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत ने काफी शानदार काम किया है और दमदार अभिनय के कारण यह फिल्म लोगों का दिल जीतने में कामयाब रही। नीरज पांडे के निर्देशन वाली इस फिल्म ने 133.04 करोड़ रुपये की कमाई की जबकि शुरुआती सप्ताह का संग्रह 94.13 करोड़ रुपये था।

भाग मिल्खा भाग (2013)

रजेश ओमप्रकाश मेहरा की सिल्वर स्क्रीन पर फ्लाइंग सिख के एंटरटेनमेंट वाली यह फिल्म 100 करोड़ रुपये क्लब को तोड़ने वाली पहली बयोपिक थी। फरहान अख्तर अभिनीत फिल्म ने लोगों को प्रेरणादायक कहानी से जोड़ दिया और कई रिकॉर्ड तोड़ दिए। इस फिल्म ने 32.3 करोड़ रुपये के वीकेंड के साथ बॉक्स ऑफिस पर 108.93 करोड़ की कमाई की।

नीरजा (2016)

बहादुर नीरजा भानोत के जीवन के आधार पर, इस फिल्म में सोनम कपूर थी और उन्हें इस फिल्म में भूमिका के लिए लोगों से सराहना भी मिली। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 75.61 करोड़ रुपये जमा किए जबकि शुरुआती दिन का संग्रह 4.70 करोड़ रुपये था।

पैड मैन (2018)

अक्षय कुमार, राधिका आपटे और सोनम कपूर अभिनीत, यह फिल्म अरुणाचलम मुरुगनंतम की कहानी से प्रेरित थी। इसने दूसरे सप्ताह के अंत तक 76.65 करोड़ रुपये कमाए और कुल मिलाकर बॉक्स ऑफिस पर 81.82 करोड़ रुपये का कारोबार किया।

Related News