माइकल जैक्सन ने विभिन्न चीजों की योजना बनाई थी, जो किन्हीं कारणों से कभी लागू नहीं हुईं, उन्होंने अपनी मृत्यु से पहले एक विश्व दौरे पर जाने की भी योजना बनाई थी। यह सर्वविदित है कि माइकल जैक्सन ने सबसे बड़े संगीत कार्यक्रम की योजना बनाई थी लेकिन यह कुछ मुद्दों के कारण कभी नहीं हुआ। इसलिए मुझे लगता है कि माइकल जैक्सन जो करना चाहते थे, उन चीजों की सूची जानना आपके लिए चौंकाने वाला नहीं होगा, लेकिन ये सब वो कभी क्र नहीं पाए।

10. हाथी मैन की खोपड़ी खरीदी !

जोसेफ कैरी मेरिक नाम का एक शख्स था जो अपने चेहरे में कुछ असामान्य वृद्धि के कारण हाथी आदमी के रूप में जाना जाता था। जब 1890 में उनकी मृत्यु हो गई, तो उनके कंकाल को संरक्षित करके लंदन अस्पताल मेडिकल कॉलेज में रखा गया और जब माइकल जैक्सन ने इसे देखा, तो वे इसे खरीदने के लिए पागल हो गए, लेकिन दुर्भाग्य से, उन्हें ऐसा करने की अनुमति नहीं मिली।

9. स्पाइडर मैन की भूमिका निभाने के लिए लगभग मार्वल कॉमिक्स खरीदी

माइकल जैक्सन स्पाइडर मैन के बहुत बड़े प्रशंसक थे, इसलिए उन्होंने पूरी मार्वल कॉमिक्स खरीदने के बारे में सोचा ताकि उन्हें स्पाइडर-मैन की भूमिका मिल सके लेकिन वह इसके अधिकार नहीं खरीद सकते थे। वह स्पाइडर-मैन का निर्माता बन सकता था, जो उसे अनुकूल बना सकता था।

8. लगभग एक रोबोट बनाया

माइकल जैक्सन एक मेल रोबोट बनाना चाहते थे जो उनके नेवेदा कंसर्ट के दौरान मून पर जाए। वह चाहते थे कि यह 15 फीट लंबा रोबोट हो, लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हो सका।

7. जार जार बिंक्स के रूप में लगभग अभिनय किया

स्टार वार्स में जार जार बिंक्स नाम का एक किरदार था और माइकल जैक्सन ने लगभग उस किरदार को निभाया था, लेकिन निर्देशक चाहते थे कि सीजीआई उस पर इस्तेमाल हो और माइकल जैक्सन मेकअप और प्रोस्थेटिक्स का इस्तेमाल करना चाहते थे। इसलिए वे दोनों एक दूसरे के लिए सहमत नहीं हो सके और यह भूमिका उनके हाथ से निकल गई।

6. चार्ली और द चॉकलेट फैक्ट्री में मुख्य भूमिका निभाना चाहते थे

माइकल जैक्सन चार्ली और चॉकलेट फैक्ट्री में मुख्य भूमिका निभाना चाहते थे और उस भूमिका को पाने के लिए उन्होंने एक साउंडट्रैक बनाया और मुख्य भूमिका के बदले वार्नर ब्रदर्स को इसकी पेशकश की। लेकिन उन्होंने उसे मुख्य भूमिका के बजाय साउंडट्रैक की कोई भी कीमत लेने के लिए कहा।

5. हुक में लगभग अभिनय किया

हुक में माइकल जैक्सन की भूमिका थी लेकिन जब स्टीवन स्पीलबर्ग ने डिज्नी स्टूडियो के अधिकार खो दिए, तो उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि माइकल जैक्सन उनकी फिल्म में अभिनय नहीं कर रहे हैं क्योंकि माइकल जैक्सन $ 10 मिलियन चाहते थे और उनकी पूरी फिल्म का बजट केवल $ 20 मिलियन था।

4. लगभग 9/11 को वर्ल्ड ट्रेड सेंटर गए

माइकल जैक्सन 9/11 को वर्ल्ड ट्रेड सेंटर की इमारत पर हो सकता था जब दो अपहृत विमान इसकी इमारत में दुर्घटनाग्रस्त हो गए, उन्होंने उस दिन सिर्फ अपनी जान बचाई।

3. लगभग एक थीम पार्क बनाया गया है

माइकल जैक्सन हमेशा एक थीम पार्क बनाना चाहते थे लेकिन ऐसा नहीं कर सके क्योंकि उन्हें उस पार्क को बनाने का लाइसेंस नहीं मिला।

2. लगभग एक्स-मेन में अभिनय किया

2000 की फिल्म एक्स-मेन में, माइकल जैक्सन प्रोफेसर एक्स के रूप में अभिनय कर सकते थे लेकिन यह अंततः पैट्रिक स्टीवर्ट के पास गया क्योंकि माइकल जैक्सन ने अधिक पैसे की मांग की थी।

1. लगभग प्रिंस के साथ एक युगल था

प्रिंस और माइकल जैक्सन कई सालों से एक-दूसरे के प्रतिद्वंद्वी थे और उन्हें युगल होने के दो मौके मिले लेकिन पहले स्थान पर, प्रिंस ने प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया और अन्य में माइकल जैक्सन ने किया।

Related News