आज के समय में हमारे बॉलीवुड जगत के सितारे पूरे दुनिया में मशहूर है और इस इंडस्ट्री में सफलता मिलना इतना आसान नहीं है। पर अगर एक बार सफलता मिल गयी फिर तो वो सितारा पूरी दुनिया में चमक जाता है। फिल्म जगत में एक से बढ़कर एक खुबसूरत हसीना मौजूद है जिन्होंने अपनी खुबसूरत और अदाकारी से हर किसी को अपना दीवाना बनाया है। वही कुछ ऐसी अभिनेत्रियाँ भी रही है जो की अपनी गलती की वजह से जेल भी जा चुकी है तो आइये जानते है इस लिस्ट में कौन कौन सी एक्ट्रेस का नाम शामिल है?

1 – ममता कुलकर्णी
बॉलीवुड जगत की बेहद खुबसूरत एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी जिन्होंने 90 के दशक में अपनी खूबसूरती और अदाकारी से सबको अपना दीवाना बनाया था। उन्होंने करण अर्जुन, नसीब और सबसे बड़ा खिलाड़ी जैसी सुपर डुपर हिट फिल्मो में काम किया है। पर ममता अपने गलत धंधे की वजह से जेल भी जा चुकी है और ममता को उनके पति के साथ ड्रग्स की सप्लाई के आरोप में पकड़ा गया था और इस वजह से इन्हें पुलिस ने गिरफ्तार किया था और इन्हें जेल की हवा भी खानी पड़ी थी।

2 – श्वेता बसु प्रसाद
बॉलीवुड एक्ट्रेस श्वेता बसु प्रसाद जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 2002 में फिल्म मकड़ी से की थी। इस फिल्म के लिए श्वेता को सर्वश्रेष्ठ बाल कलाकार के राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा गया था। इनका फ़िल्मी करियर सही रहा है पर इन्हें भी जेल की हवा खानी पड़ी थी और इन्हें हैदराबाद पुलिस ने देह व्यापार रैकेट में इंगेज होने के जुर्म में गिरफ्तार किया था और इन्हें जेल जाना पड़ा था।

3 – मधुबाला
बॉलीवुड की बेहद खुबसूरत और सबसे मशहूर एक्ट्रेस मधुबाला का नाम भी लिस्ट में शामिल है और मधुबाला ने बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मो में काम किया था। वही एक बार साल 1957 में मधुबाला पर ये आरोप लगाया गया था की उन्होंने किसी फिल्म के लिए एडवांस पैसे लिए थे और बाद में उन्होंने वो फिल्म करने से इंकार कर दिया और प्रोडूसर के एडवांस पैसे भी नहीं लौटाए थे। जिस वजह से प्रोडूसर ने उनपर पुलिस केस करवा दिया था और इस वजह से मधुबाला को कुछ दिन जेल में गुजारने पड़े थे।

4 – सोनाली बेंद्रे
बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे का नाम भी लिस्ट में शामिल है। सोनाली को भी जेल की हवा खानी पड़ी थी और उनपर आरोप कुछ ऐसा लगा था की वे एक बार पीले रंग का एक कुर्ता पहनकर फोटोशूट करवाई थी जिसमे ॐ नमः शिवाय लिखा हुआ था। उनपर ये आरोप लगे गया था की वे लोगो की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचा रही है। इस वजह से उनपर पुलिस केस हो गया था और उन्हें सलाखों के पीछे जाना पड़ा था।

5- मोनिका बेदी
बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री मोनिका बेदी का नाम भी लिस्ट में शामिल है। मोनिका को साल 2002 में उनके बॉयफ्रेंड अबू सलेम के साथ काला बाजारी के गलत धंधे में पकड़े जाने की वजह से गिरफ्तार किया गया था और दोनों को सजा हुई थी।

Related News