बॉलीवुड अलग-अलग देश, भाषा और प्रदेश से जुड़े कलाकारों से बनी इंडस्ट्री है। लेकिन एक्ट्रेस में ज्यादातर बॉलीवुड की अभिनेत्रियां बंगाली परिवार से संबंध रखी हैं। बात करे खूबसूरती की तो एक्टिंग के साथ साथ अपने खूबसूरती के दम पर राज करती है, आज हम आपको बॉलीवुड की उन्हीं अभिनेत्रियों से रूबरू करवाते हैं जो बंगाली परिवार से संबंध रखी हैं।

रानी मुखर्जी: यह भी बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्रियो में से हैं। रानी मुखर्जी ने बॉलीवुड की शानदार फिल्मों में अपने अभिनय से दर्शकों के दिलों को जीता है। वह भी बंगाली परिवार से संबंध रखी हैं।

काजोल: यह बॉलीवुड की शानदार और सुपरहिट अभिनेत्रियों में से एक हैं। काजोल एक फिल्मी परिवार से संबंध रखी हैं। उनका जन्म मुंबई एक बंगाली परिवार में हुआ था।

मौनी रॉय: इन्होंने अपने करियर की शुरुआत टीवी सीरियल से की थी। मौनी रॉय बंगाल की रहने वाली हैं। उनका नागिन सीरियल काफी मशहूर हुआ। अब मौनी रॉय बॉलीवुड फिल्मों में अभिनय करती हैं।

बिपाशा बसु: बिपाशा बसु भी बॉलीवुड की चर्चित अभिनेत्रियों में से एक हैं। उनका जन्म दिल्ली में एक बंगली परिवार में हुआ था। बिपाशा बसु ने अपने अभिनय की शुरुआत साल 2001 में आई फिल्म अजनबी से की थी।

रिया चक्रवर्ती: इन दिनों सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग्स का एंगल निकलने के बाद जेल में हैं। रिया चक्रवर्ती बॉलीववुड फिल्म मेरे डैड के मारुति, सोनाली केबल और जलेबी में नजर आ चुकी हैं। रिया चक्रवर्ती भी बंगाली परिवार से आती हैं।

Related News