इंटरनेट डेस्क| आमिर खान बॉलीवुड की सबसे प्रतीभाशाली और लोकप्रिय अभिनेताओं में से एक है। आमिर को बॉलीवुड में मिस्टर परफे‌क्‍शनिस्ट के नाम से जाना जाता है लोग उन्हे अपना आइकन मानते है । आमिर करोडो लोगों को प्ररेणा देने का काम करते है। उन​की फिल्मों में ​हमेशा कोई न कोई मैंसेज छुपा होता है, जो लोगों को मोटिवेट करता है। आज हम आपको आमिर से जुडी कुछ ऐसी ही बातों के बारे में बताने जा रहे जिसके बारे में बहुत कम लोग ही जानते ​होगें। आइए डालते है एक नजर.....

आमिर का पुरा नाम आमिर हुसैन खान है जिसे शायद कम लोग ही जानते होगेें। आमिर मल्टी टेलैन्टड इंसान है जो कि एक एक्टर होने के साथ ही निर्माता, राइटर, निर्देशक, सिंगर और आमिर खान प्रोडक्शन के मालिक भी है। आमिर ने अपने करियर की शुरूआत एक बाल कलाकार के रूप में की थी उन्होंने अपने चाचा नासिर हुसैन की फिल्म यादों की बारात में बाल कलाकार के रूप में काम किया था। आमिर ने बॉलीवुड में अपनी करियर की शुरूआत फिल्म यादों की बारात के 11 साल बाद फिल्म कयामत से कयामत तक से की थी इस फिल्म में उनकी को — स्टार जूही चावला थी। फिल्म ने बॉक्स आॅफिस पर काफी अच्छा बिजनेस किया था। इस फिल्म के लिए आमिर को फिल्म फेयर का अवार्ड भी दिया गया था।

आमिर ने बॉलीवुड में कई बेहतरीन फिल्में की है जिसमें राजा हिन्दुस्तानी, लगान, दिल है कि मानता नही, हम है राही प्यार के, गुलाम,पीके , दंगल जैसी फिल्में शामिल है।

आमिर की पर्सनल लाइफ की बात करे तो आमिर ने 2 शादीयां की। पहली शादी उन्होंने रीना दत्ता से की थी उनकी शादी की खबरों ने पूरे बॉलीवुड में तहलका मचा दिया था । रीना से आमिर को 2 बच्चे हुए इरा और जुनैद, आमिर ने दोनों को हमेशा बॉलीवुड की चकाचौध से दूर ही रखा। कुछ आपसी मनमुटाव के कारण आमिर ने 2002 में रीना से तलाक ले लिया।

फिर आमिर की किरण से पहली मुलाकात फिल्म के सेट पर हूई थी। दोनो एक दुसरे को पसंद करने लगे दोनों ने 2005 में शादी कर ली और दोनों के आजाद नाम का ए​क बेटा भी है।

आमिर के भाई फैसल खान ने मीडिया य​ह दावा किया था कि आमिर उन्हे पागल करना चाहते है। जिसके लिए आमिर उन्हे गलत दवाई दे रहे है। 2007 में बॉम्बे उच्च न्यायालय ने फैसल को उनके पिता को उन​की देखभाल करने का जिम्मा सौंप दिया। दरअसल फैसल मानसिक रूप से बिमार थे। आमिर और पूरी खान के फैमिली ने ​कोर्ट के फैसले का समर्थन किया।

Third party image reference

आमिर ने फिल्म जाने तु या जाने ना से प्रोडक्शन की दुनिया में कदम रखा और उनकी दूसरी फिल्म तारें जमीन पर थी जो उनकी दूसरी प्रोडक्शन फिल्म थी। इसी के साथ आमिर ने बॉलीवुड मेे एक नया ट्रेंड सेट करते चले गये । उनकी एक बाद एक फिल्मों ने बॉक्स आॅफिस के सा​रे रिकार्ड तोड दिए थे। जिसमें 3 ​इडियटस, पीके, दंगल जैसी फिल्में शा​मिल है।

आमिर इन दिनों अपनी फिल्म ठग्स आॅफ हिन्दूस्थान की शूटिंग कर रहे है जिसमे उनके साथ ​अमिताभ भी मुख्य भूमिका में है दोनों पहली बार साथ में स्क्रीन शेयर कर रहे है।

Related News