पहली मैट्रिक्स फिल्म के बाईस साल बाद, हम नियो के साथ वापस आ गए हैं जहां दुनिया हमारी धारणा जैसी नहीं है और हर फ्रेम, हर संवाद एक नया रहस्य पेश करता है। द मैट्रिक्स रिसरेक्शंस उर्फ ​​मैट्रिक्स 4 का ट्रेलर आउट हो गया है और यह वह सब कुछ है जिसकी एक मैट्रिक्स फैन ने फ्रैंचाइज़ी की चौथी फिल्म से उम्मीद की होगी।

मैट्रिक्स पुनरुत्थान ट्रेलर कीनू रीव्स के नियो के साथ एक चिकित्सक के कार्यालय में खुलता है और ऐसा लगता है कि इस फिल्म की घटनाओं से पहले उन्होंने जो जीवन जीया है वह उनकी स्मृति में क्रिस्टल स्पष्ट नहीं है। जैसे ही वह कैरी-ऐनी मॉस 'ट्रिनिटी से मिलता है, वहाँ एक चिंगारी है। लॉरेंस फिशबर्न इस फिल्म का हिस्सा नहीं है और ऐसा लगता है कि याह्या अब्दुल-मतीन II एक ऐसा किरदार निभा रहे हैं जो मॉर्फियस के समान है, या यह एक छोटा मॉर्फियस है?

ट्रेलर हमें कुछ अन्य-सांसारिक एक्शन दृश्यों से परिचित कराता है जो आपको पलक झपकने नहीं देते हैं। मैट्रिक्स फिल्मों ने विज्ञान कथा की एक पूरी शैली को प्रेरित किया, इसलिए नई फिल्म को अपने पूर्ववर्तियों को शीर्ष पर लाने के लिए वास्तव में असाधारण होना होगा और ऐसा लगता है कि ट्रेलर दुनिया के बाहर के अनुभव का वादा कर रहा है।

ट्रेलर में बॉलीवुड स्टार प्रियंका चोपड़ा जोनस भी नजर आ रही हैं. ऐसा लगता है कि वह एक किताबों की दुकान के मालिक की भूमिका निभा रही है, जो एलिस इन वंडरलैंड की एक प्रति के साथ नियो की यात्रा में सहायता कर रहा है। ट्रेलर में जोनाथन ग्रॉफ, नील पैट्रिक हैरिस भी दिखाई दे रहे हैं।

हमें इसके डाई-हार्ड प्रशंसकों के लिए सभी मैट्रिक्स नॉस्टेल्जिया मिलते हैं - एड्रेनालाईन-पंपिंग चेज़ सीक्वेंस से लेकर मिड-एयर, हैंड-टू-हैंड फाइट्स और शिफ्टिंग टाइमलाइन को रोकने वाली गोलियों तक, आपको वह सब कुछ मिलता है जिसके लिए आपने साइन अप किया था। जोनाथन ग्रॉफ कहते हैं, "इन सभी वर्षों के बाद, जहां यह सब शुरू हुआ था, वहां वापस जाने के लिए ... मैट्रिक्स पर वापस जाना है, और हम और अधिक पंप नहीं हो सकते हैं।

मूल मैट्रिक्स फ़्रैंचाइज़ी वास्तविकता की दिमागी झुकाव धारणा के लिए जानी जाती थी जो अभी भी सिनेफाइल के लिए बहस का विषय है और ऐसा प्रतीत होता है कि मैट्रिक्स पुनरुत्थान उस बातचीत को और भी आगे ले जा रहा है।

इस फिल्म का निर्देशन लाना वाचोव्स्की ने किया है। वाचोव्स्की ने पहली तीन मैट्रिक्स फिल्मों का भी निर्देशन किया लेकिन लिली फ्रेंचाइजी की चौथी फिल्म के लिए वापस नहीं आई हैं। द मैट्रिक्स रिसरेक्शन्स 22 दिसंबर को रिलीज होने वाली है।

Related News