दा हाफिज के निर्माताओं ने अध्याय 2 - अग्नि परीक्षा में मुस्लिम शिया समुदाय के सदस्यों से माफी मांगी है, जिन्होंने चिंता व्यक्त की कि हुसैन का गाना गाने से उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है। आपकी जानकारी के लिए बता दे की, जारी किया गया बयान इस प्रकार है, हम, खुदा हाफिज अध्याय 2 अग्नि परीक्षा के निर्माता शिया समुदाय में कुछ लोगों द्वारा व्यक्त की गई चिंताओं को ध्यान में रखते हैं और हक हुसैन के गीत के तत्वों को अनजाने में चोट पहुंचाने के लिए ईमानदारी से क्षमा चाहते हैं। समुदाय के कुछ सदस्यों ने हुसैन और जंजीर शब्दों के इस्तेमाल पर आपत्ति जताई।

बयान में कहा गया, "हमने गाने को एकतरफा बदलने का फैसला किया है।" सीबीएफसी सेंसर बोर्ड के परामर्श से, हमने गाने से चेन ब्लेड हटा दिया है और हमने हक हुसैन गाने के बोल को बदलकर जूनून है कर दिया है। कृपया ध्यान दें कि यह फिल्म शिया समुदाय के किसी भी सदस्य को गलत तरीके से चित्रित नहीं करती है और न ही यह शिया समुदाय के किसी भी सदस्य पर हमला करने का चित्रण करती है।

बता दे की, यह गीत इमाम हुसैन की महिमा का जश्न मनाने के सबसे पवित्र इरादे से बनाया गया था और इसका उद्देश्य कभी भी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था। फिर भी हमने स्वेच्छा से शिया संप्रदाय की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए उपरोक्त परिवर्तन किए हैं।

Related News