त्योहारों का उत्साह रखने की टीवी शो में परंपरा यह है कि शो रनर कभी हार नहीं मानते हैं। बता दे की, जब कोविड वायरस ने पूरी दुनिया को ठप कर दिया, तब भी टीवी ने इस परंपरा को कायम रखा। और टीवी अपनी परंपरा को जारी रखता है क्योंकि नवरात्रि दो साल के अंतराल के बाद जोश के साथ मनाई जाती है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, 17 साल से अधिक के अनुभव वाले टीवी अभिनेता इकबाल खान के अनुसार, "त्योहारों का दैनिक धारावाहिकों में शामिल होना एक बहुत पुरानी 'परंपरा' है और ऐसा इसलिए किया जाता है ताकि दर्शक पात्रों के करीब आ सकें।" नवरात्रि ट्रैक उनके शो ना उमरा की सीमा हो में अपने नायक को एक साथ लाने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। "पूरा नवरात्रि ट्रैक विधि के घर पर आधारित है, जहां सत्यवती देव के साथ जाएगी। देवी दुर्गा देव और विधि को एक दूसरे के लिए प्यार और सम्मान का गवाह बनाने जा रही हैं। और इसे प्यार में खिलने दो," वे कहते हैं।

अंगूरी और अनीता, सिटकॉम भाबी जी घर पर हैं! में दो महिला पात्र, अपने गरबा कार्यक्रम के लिए धन सुरक्षित करने के लिए संघर्ष करती हैं, जो एक प्रफुल्लित करने वाला कथानक है। अंगूरी की अदाकारा शुभांगी अत्रे आगे कहती हैं, "हमारे शो के लिए फेस्टिवल सीक्वेंस शूट करना हमेशा बहुत मजेदार होता है। जब मुझे नवरात्रि के सीक्वेंस की शूटिंग करनी थी, तब मैंने बहुत सारी एक्सेसरीज के साथ लुक को फेस्टिव और ब्राइट बनाए रखने के लिए स्टाइलिस्ट के साथ सहयोग किया।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, जहां अभिनेता त्योहार के ट्रैक के लिए तैयार होते हैं, वहीं उन्हें कैमरे पर मस्ती करने का भी मौका मिलता है। वरिष्ठ अभिनेता हिमानी शिवपुरी, जिन्हें वर्तमान में हप्पू की उलटन पलटन में देखा जा सकता है, अपने शो में नवरात्रि ट्रैक फिल्मांकन के दौरान हुई एक घटना के बारे में एक कहानी साझा करते हैं। शूटिंग की पूरी प्रक्रिया आनंददायक रही। सबसे मजेदार और सबसे दिलचस्प हिस्सा वह था जब हमने ब्रेक के दौरान अपने प्रत्येक घरेलू देश से एक गाना गाया था।

उन्हें कुछ प्रतिबंधों का पालन करना चाहिए, एक पौराणिक नाटक में एक त्योहार ट्रैक को शामिल करना चुनौतीपूर्ण हो सकता है। शो की अखंडता को बनाए रखने के लिए धर्म योद्धा गरुड़ के अभिनेता फैसल खान का कहना है कि शो में नवरात्रि की कहानी पेश की जाएगी. कहानी के उद्घाटन में माँ सती के जीवन, पार्वती में उनके परिवर्तन और कैसे उन्हें शक्ति की देवी के रूप में जाना जाने लगा, का वर्णन किया जाएगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, फाल्गुनी पाठक, एक गायक, हिमेश रेशमिया और आदित्य नारायण ने डांडिया बजाते हुए शो को रोक दिया। अभिनेता भाग्यश्री के अनुसार, हाल ही में समाप्त हुई डीआईडी ​​सुपर मॉम्स ने "सेट पर जल्दी" उत्सव मनाया। "प्रतियोगियों ने एक मंत्रमुग्ध कर देने वाला गरबा प्रदर्शन दिया, जिससे मुझे ठंड लग गई। इसने मेरे परिवार और दोस्तों के साथ गरबा नृत्य करने की यादें भी ताजा कर दीं।

ट्रैक्स की शूटिंग मजेदार होने के साथ-साथ काफी टैक्स देने वाली भी हो सकती है। हिमानी कहती हैं, "यह कई बार व्यस्त हो सकता है, खासकर जब आपको भारी पोशाक पहनकर लगातार तीन से चार दिनों तक सीन करते रहना पड़ता है और उसी समय अपने घर के जश्न की योजना बनानी होती है।"

Related News